Astro Tips: 3 घंटे में पूरी हो जाएगी मनोकामना, सिर्फ बेलपत्र के पेड़ के नीचे करना होगा ये काम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1517085

Astro Tips: 3 घंटे में पूरी हो जाएगी मनोकामना, सिर्फ बेलपत्र के पेड़ के नीचे करना होगा ये काम

मनोकामना पूर्ति के उपायः यदि आपके पास कोई ऐसी समस्या है जिसका निवारण तत्काल होना आवश्यक है, तो आज हम आपको ( Belpatra For Lord Shiva ) भगवान शिव की पूजा के कुछ ऐसे आसान और चमत्कारी उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपकी समस्या दूर हो जाएगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

Astro Tips: 3 घंटे में पूरी हो जाएगी मनोकामना, सिर्फ बेलपत्र के पेड़ के नीचे करना होगा ये काम

BelPatra Ke Totke: हिंदू धर्म में भगवान शंकर (Lord Shankar) को बहुत दयालु देवता माना गया है. ऐसी मान्यता है कि भक्त पर चाहे कितनी भी बड़ी समस्या (Problem) क्यों ने हो, वो यदि भगवान शंकर को सच्चे मन से याद कर ले तो उसके सभी समस्या का निवारण हो जाता है. अगर आपके जीवन में कोई बहुत बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है और उस समस्या से आप तुरंत छुटकारा पाना चाहते हैं तो आज हम आपको भगवान शंकर के पूजा के कुछ ऐसे महाउपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपकी सभी परेशानी मात्र कुछ ही घंटों में समाप्त हो जाएगी.

बेलपत्र का महत्व
भगवान शंकर को बेलपत्र बहुत प्रिय है. ऐसी मान्यता है कि बेलपत्र के तीन पत्ते त्रिदेव का प्रतीक है. तीन पत्ते वाले बेलपत्र में सत, रज और तम तीनों गुण होते हैं. ऐसी मान्यता है कि जिनके घर में बेलपत्र का वृक्ष होता है. उनके घर भगवान भोलेनाथ की विशेष कृपा होती है. बेलपत्र के वृक्ष के नीचे वाले स्थान को काशी के तीर्थ के समान पवित्र माना जाता है. इस पौधे को दरवाजे पर एक निश्चचित जगह पर लगाने से घर में मां लक्ष्मी का साक्षात वास होता है. आइए जानते हैं बेलपत्र के कुछ विशेष उपाय के बारे में...

3 घंटे में पूरी होगी मनोकामना
यदि आपके सामने कोई विकट परिस्थिति आ जाए, जिसका निवारण तत्काल करना आवश्यक है. तो आप अपने आस-पास ऐसे शिवमंदिर के पास जाएं, जहां बेलपत्र का पेड़ हो. आप बेलपत्र के वृक्ष के नीचे जाएं. पेड़ के नीचे पड़े किसी भी कंकड़ को भगवान शंकर का स्वरूप मानकर पूजा करें. इस कंकड़ पर आप एक चावल या मूंग का दाना चढ़ाएं. साथ ही एक लोटा जल अर्पित करें और भगवान से अपने समस्या के बारे में बताएं और शीघ्र पूरी होने की कामना मांगे. ऐसा करने से भगवान शिव की कृपा से आपकी समस्या दो-तीन घंटे के भीतर समाप्त हो जाएगी. 

बेलपत्र लगाने के फायदे
धार्मिक मान्यता अनुसार बेलपत्र के जड़ों में मां गिरिजा, तने में मां महेश्वरी, शाखाओं में मां दक्षायनी, पत्तियों में मां पार्वती और फूलों में मां गौरी का वास होता है. ऐसे में दरवाजे पर बेलपत्र का पेड़ लगाने से बुरी शक्तियों का असर दूर होता है. इसे घर के उत्तर पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए. यह परिवार के सदस्यों को तेजवान और ऊर्जावान बनाता है. बेलपत्र का पौधा लगाने से चंद्र दोष और अन्य दोष के अशुभ प्रभाव नहीं पड़ते हैं.

बेलपत्र के नीचे रखें शिवलिंग
बेलपत्र के पेड़ के नीचे स्थापित शवलिंग की पूजा करना बहुता शुभ माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि बेलपत्र के पेड़ के पेड़ में भगवान स्वंभू का वास होता है और बेलपत्र के नीचे शिवलिंग स्थापित कर भगवान शंकर की पूजा करने से भगवान शिव की विशेष कृपा मिलती है. 

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: पति-पत्नी में रहती है अनबन! आजमाएं ये टिप्स वास्तु टिप्स, कभी नहीं होगी लड़ाई

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: घर से आज ही निकाल दें ये चीजें, वरना हो जाएंगे कंगाल

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news