क्या बदलेगा MP के एक और रेलवे स्टेशन का नाम? BJP सांसद ने सबके सामने कही ये बात
Advertisement

क्या बदलेगा MP के एक और रेलवे स्टेशन का नाम? BJP सांसद ने सबके सामने कही ये बात

Balaghat News: मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में गोंदिया-बालाघाट सेक्शन में पड़ने वाले हट्टा रोड स्टेशन का नाम भी बदल सकता है. इस संबंध में एक कार्यक्रम के दौरान सांसद ने ग्रामीणों की मांग को आगे रखते हुए नाम भी सुझाया है.

क्या बदलेगा MP के एक और रेलवे स्टेशन का नाम? BJP सांसद ने सबके सामने कही ये बात

Balaghat News: आशीष श्रीवास/बालाघाट। मध्य प्रदेश में रेलवे स्टेशनों नाम बदलने के सिलसिले में एक और रेलवे स्टेशन का नाम बदले की मांग उठने लगी है. ये स्टेशन गोंदिया-बालाघाट सेक्शन में है और इसका नाम हट्टा रोड़ है. इसके नाम को बदलने के लिए एक कार्यक्रम के दौरान स्थानीय सांसद डॉक्टर ढालसिंह बिसेन ने आवाज बुलंद की और उन्होंने नाम को लेकर एक सुझाव भी दिया है.

क्या है नाम का प्रस्ताव
सांसद ने हट्टा रोड़ रेलवे स्टेशन को शहीद हरीषचंद के नाम पर करने की मांग रखी है. इस संबंध में ग्रामीण काफी समय पहले से सांसद के सामने अपनी बात रखते रहे हैं. अब सांसद ने भी उनकी मांग का समर्थन किया है. संभवत: भारत सरकार तक मांग पहुंचने पर इस संबंध में कोई फैसला हो सकता है.

VIDEO: कांग्रेस विधायक ने लगाई छुरी में धार, फिर जुट गया लोगों का हुजूम

इन सुविधाओं का हुआ लोकार्पण
दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे के गोंदिया-बालाघाट सेक्शन के हट्टा रोड रेल्वे स्टेशन पर यात्रियों के आवागमन की सुविधा के लिए फुट ओवर ब्रिज एवं रेक पाईंट का लोकापर्ण किया गया. इस अवसर पर सांसद डॉक्टर ढालसिंह बिसेन, आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे और डीआरएम मनविंदर सिंह उप्पल मौजूद रहे. इसी दौरान सांसद ने ग्रामीणों की मांग सामने रखी.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ ने मचाई खचबली! MP के सभी SP को लिखा पत्र, लेटर में लिखी है ये बात

बालाघाट स्टेशन का भी लिया जायजा
सांसद और डीआरएम ने इस लोकापर्ण के बाद बालाघाट मुख्य स्टेशन में स्टेशन का निरीक्षण किया और यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया. इसके अलावा बालाघाट रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर सर्व सुविधा युक्त बनाने एवं रेलवे से संबंधित समस्या और शिकायत को लेकर ग्रामीणों से भी चर्चा की गई. सांसद ने बताया कि स्टेशन के पास के लिए आरओआरबी (रेलवे ओवर रेल ब्रिज) बनाया जाना है जिसके बनने के बाद गोंदिया जबलपुर, गोंदिया बालाघाट सहित अन्य यात्री ट्रेनों के लिए रेल सेवा बेहतर हो जायेगी.

VIDEO: झाड़ी में खड़े होकर रोमांस कर रहे थे सांप, एक-दूसरे में इतना खोए की जान पर बन आई

अन्य सुविधाओं के लिए करना होगा इंतजार
सांसद ने कहा कि गोंदिया से दुर्ग, भिलाई रूट पर निर्माणाधीन थर्ड लाईन के बनने के बाद भी रेल सुविधा और बेहतर होगी. बालाघाट में सीधी रेल सुविधा नागपुर-रायपुर के लिये नहीं हैं. इसके संबंध में डीआरएम ने कहा है. थर्ड रेल लाईन का निर्माण हो रहा हैं, जिसकी 2024 तक पूर्ण होने की संभावना जताई है. वर्तमान में जो रेल लाईन हैं उस पर और ट्रेन संचालन करने की केपिसीटी नहीं हैं. इसलिये सीधी रेल सुविधा के लिये लोगों को इंतजार करना पड़ेगा.

Trending news