अब बिना टोकन के बागेश्वर धाम में लगेगी अर्जी, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताई पूरी डिटेल, जानिए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1616388

अब बिना टोकन के बागेश्वर धाम में लगेगी अर्जी, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताई पूरी डिटेल, जानिए

बागेश्वर धाम (bageshwar dham) के पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Pandit Dhirendra Shastri) से मिलने की प्रक्रिया और दिव्य दरबार में बड़ा बदलाव हो रहा है. जानिए

अब बिना टोकन के बागेश्वर धाम में लगेगी अर्जी, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताई पूरी डिटेल, जानिए

Dhirendra Shastri Divya Darbar: बागेश्वर धाम (bageshwar dham) के पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Pandit Dhirendra Shastri) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उनके लाखों भक्त उनसे मिलने के लिए क्या कुछ नहीं करते. लेकिन अब बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री से मिलने की प्रक्रिया और दिव्य दरबार में बड़ा बदलाव हो रहा है. इसकी सूचना खुद पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने शुक्रवार को अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से दी है. तो चलिए आपको बताते हैं, नई व्यवस्था के बारे में...

लागू हुआ नया सिस्टम
बता दें कि बागेश्वर धाम के ऑफिशियल यू्ट्यूब चैनल से एक वीडियो शेयर हुई है. इसमें पंडित धीरेंद्र शास्त्री बागेश्वर धाम में हुए बदलाव की जानकारी दे रहे हैं. उन्होंने कहा ये पूरा बदला बालाजी बाबा की प्रेरणा से हो रहा है. उन्होंने कहा कि अब टोकन सिस्टम बंद हो रहा है. भक्तों को टोकन नंबर की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

रोज लगाएंगे सामूहिक दरबार
पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि अब रोज 3 घंटे सामूहिक दरबार लगाएंगे. यानी रोज सामूहिक अर्जी लगाई जाएगी. जिसका पर्चा बनेगा उनकी समस्या हल हो जाएगी. जब पंडित ने भक्तों से पूछा कि ये कैसा उपाय है तो वहां मौजूद लोग सहमति दिखाने लगे.

अभी तक क्या चल रहा था? 
बता दें कि अभी तक सिर्फ मंगलवार को ही दरबार लगाया जाता था. बागेश्वर धाम में तारीख निर्धारित होती थी कि कब टोकन डालना है. फिर बागेश्वर धाम से टोकन प्राप्त करने के लिए किसी पर्ची या कागज के टुकड़े पर अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर लिखना होता था. जिसके बाद लॉटरी सिस्टम से जिनका नाम आता था, उन्हें कॉल से सूचित किया जाता है.

गौरतलब है पंडित धीरेंद्र शास्त्री इस समय मुंबई में है. उनका मुंबई से लगे मीरा रोड क्षेत्र में 18 और 19 मार्च को बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री का महादिव्य दरबार लगेगा. इसकी खासियत ये है कि बिना टोकन और बिना नंबर के ही भक्तों की अर्जी लगेगी. 19 मार्च के कार्यक्रम में आशीर्वाद वचन और भभूति वितरण के कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. 

Trending news