Baba Vanga: साल 2023 में भारत को लेकर बाबा वेंगा की डरावनी भविष्यवाणियां, लोगों की उड़ा रही नींद
Advertisement

Baba Vanga: साल 2023 में भारत को लेकर बाबा वेंगा की डरावनी भविष्यवाणियां, लोगों की उड़ा रही नींद

Baba Vanga Predictions For India: नए साल की शुरुआत होने में मात्र कुछ ही दिन बचे हैं.  वहीं 2023 को लेकर बाबा वेंगा द्वारा की गई खतरनाक भविष्यवाणियां लोगों को डरा रही है कि आने वाला साल कैसा रहेगा. आइए जानते हैं इसके बारे में...

Baba Vanga: साल 2023 में भारत को लेकर बाबा वेंगा की डरावनी भविष्यवाणियां, लोगों की उड़ा रही नींद

Baba Vanga Prediction For India 2023: दुनिया की मशहूर भविष्यवक्ताओं में बुल्गारिया के भविष्यवक्ता बाबा वेंगा भी शामिल हैं. बाबा वेंगा की अब तक की कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी है. बाबा वेंगा ने सन् 5079 तक की भविष्यवाणी कर दी थीं. बता दें कि इनके द्वारा 2022 को लेकर की गई अब तक की 2 भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी है. वहीं साल 2023 में दुनिया समेत भारत को लेकर की गई भविष्यवाणियां अब लोगों को डरा रही है. आइए बाबा वेंगा द्वारा की गई भविष्यवाणी के हिसाब से जानते हैं कि साल 2023 भारत के लिए कैसा रहेगा और क्या कुछ घटने वाला है. 

बाबा वेंगा की साल 2023 की भविष्यवाणी
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों का जानकारों की मानें तो साल 2023 में पृथ्वी पर एक बड़ी खगोलीय घटना होगी. जिससे पृथ्वी की कक्षा में बदलाव होगा. जिसका असर खतरनाक हो सकता है. 2023 में दुनियाभर में बढ़ती मंहगाई से आर्थिक स्थिति बदहाल हो जाएगी. कई देशों में दंगे आंदोलन और राजनीतिक उथल-पुथल मचेगा, जिसका परिणाम भयानक हो सकता है. बाबा वेंगा ने 2023 को लेकर भविष्यवाणी की थी कि वर्ष 2023 में दुनिया कई देशों में भुखमरी की स्थिति उत्पन्न होगी. 

भारत को लेकर बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
बाबा वेंगा भारत को लेकर बताई थी. कि साल 2023 में भारत में सोलर सुनामी आ सकती है. जिसके चलते भारी नुकसान होगा. साथ ही कहीं कहीं पर भुखमरी की समस्या उत्पन्न होगी. वहीं साल 2023 में तापमान में लगातार गिरावट होने से भारत में टिड्डियों का प्रकोप बढ़ेगा. जिससे देश में महामारी जैसे हालात उत्पन्न हो सकते हैं. 

दुनिया में छा सकता है अंधेरा
बाबा वेंगा के अनुसार 2023 में ऐसा भी समय आ सकता है, जब पृथ्वी पर एलियन का हमला होगा, जिससे पृथ्वी की धूरी बदल जाएगी. जो बहुत खतरनाक होगा. यदि ऐसा होगा तो पृथ्वी सूर्य के निकट हो जाएगी, जिससे तापमान बढ़ जाएगा. वहीं यदि पृथ्वी अपनी धूरी से हटने के बाद सूर्य दे दूर चली जाएगी तो पृथ्वी का तापमान बहुत कम हो जाएगा और पूरी दुनिया बर्फ बन जाएगी, जिससे चारों तरफ अंधेरा छा जाएगा.

जानिए कौन थी बाबा वेंगा
बाबा वेंगा बुल्गारिया की रहने वाली फकीर और दृष्टिहीन महिला थी. जिनके द्वारा अब-तक की कई भविष्यवाणी सच साबित हो चुकी हैं. बाबा वेंगा का जन्म 1911 में हुआ था, जिनके आंखों की रोशनी 12 वर्ष में चली गई थी. इनकी मृत्यु 1996 में स्तन कैंसर से हो गई. ऐसा कहा जाता है कि इनके द्वारा की गई अब तक की 85 फीसदी भविष्यवाणी सच साबित हुई है. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news