Ujjain News: हवाई सेवा से जुड़ेगी महाकाल की नगरी, उज्जैन में CM मोहन यादव ने कही ये बड़ी बातें
Advertisement

Ujjain News: हवाई सेवा से जुड़ेगी महाकाल की नगरी, उज्जैन में CM मोहन यादव ने कही ये बड़ी बातें

Ujjain News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उज्जैन में हवाई सेवा को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने धार्मिक, आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार को ओर से प्रयास की बात कही.

Ujjain News: हवाई सेवा से जुड़ेगी महाकाल की नगरी, उज्जैन में CM मोहन यादव ने कही ये बड़ी बातें

Ujjain News: उज्जैन। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बुधवार को उज्जैन दौरे पर रहे. उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों में विकास के साथ धार्मिक और आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा राज्य सरकार की प्राथमिकता है. बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल से महाकाल लोक के निर्माण के पश्चात स्थानीय पर्यटन में वृद्धि हुई है. उज्जैन आने-जाने के लिए श्रद्धालुओं और पर्यटकों को अन्य आवागमन साधनों के साथ बेहतर हवाई सेवाएं भी मिलें. इस दिशा में प्रयास बढ़ाए जाएंगे.

बाबा महाकाल के दर्शन किए
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने महाकाल मंदिर के द्वितीय फेज के चल रहे निर्माण कार्यों के अवलोकन के पूर्व भगवान महाकालेश्वर के दर्शन कर पूजा-अर्चना की. सीएम मोहन यादव बुधवार उज्जैन में महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं और पर्यटकों की सुविधा के लिए चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया. व्यवस्थाओं के अवलोकन के दौरान संबंधित अधिकारियों से कार्यों की गुणवत्ता और पूर्णता के संबंध में जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निर्देश दिए.

हवाई सेवाएं का विस्तार
मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश के लोग प्रधानमंत्री जी के आभारी हैं. क्योंकि, उज्जैन के महाकाल लोक के निर्माण के पश्चात बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का आना-जाना बढ़ा है. हाल ही में अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के पश्चात उज्जैन आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भी आवश्यक हवाई सेवाओं की आवश्यकता अनुभव की जा रही है. इस दिशा में कार्य योजना तैयार कर अमल किया जाएगा. ताकि उज्जैन में सुविधायुक्त हेलीपेड एवं एयरपोर्ट के विकास का कार्य हो सके.

सिंहस्थ के दृष्टिगत व्यवस्थाएं
मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि मालवा क्षेत्र में आने वाले पर्यटक उज्जैन में न आएं यह हो नहीं सकता. आगामी सिंहस्थ के दृष्टिगत भी विभिन्न व्यवस्थाएं आवश्यक हैं. ऐसा प्रयास है कि बाबा महाकाल के दर्शन का कार्य आसानी से कम समय में संभव हो. विशेष रूप से दिव्यांगजन, वृद्ध और बच्चे शीघ्र दर्शन कर सकें. यही नहीं धार्मिक-आध्यात्मिक मान्यताओं में विश्वास रखने वाले और जिज्ञासुजन महाकाल लोक के साथ ही विभिन्न संग्रहालय देखें. ऐसा प्रयास किया जा रहा है कि पर्यटक और श्रद्धालुओं को नई व्यवस्थाओं का पूरा लाभ मिले.

सरकार गंभीरता से कार्य करेगी
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने प्रदेशवासियो को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार सभी मोर्चों पर गंभीरता से कार्य करेगी. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार विकास के साथ ही हमारी मूल सनातन संस्कृति के संरक्षण और अन्य धर्मों के लिए भी आवश्यक कार्यों को हाथ में लेकर आगे बढ़ रही है.

Trending news