MP Election 2023: दिग्विजय सिंह का मिशन बुंदेलखंड, कांग्रेस उठा रही है बड़ा कदम; आंकड़ों के साथ जानें प्लान
Advertisement

MP Election 2023: दिग्विजय सिंह का मिशन बुंदेलखंड, कांग्रेस उठा रही है बड़ा कदम; आंकड़ों के साथ जानें प्लान

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: दिग्विजय सिंह कांग्रेस (MP Congress) के समन्वय प्रमुख बनाए जाने के बाद मिशन बुंदेलखंड (Mission Bundelkhand) पर जुट गए हैं. सोमवार, 10 अप्रैल से वो 5 दिनों को लिए इलाके के दौरे पर पहुंच रहे हैं. इसकी शुरुआत विदिशा से होने जा रही है.

MP Election 2023: दिग्विजय सिंह का मिशन बुंदेलखंड, कांग्रेस उठा रही है बड़ा कदम; आंकड़ों के साथ जानें प्लान

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 के होने के लिए भले ही अभी 6 महीने का समय बचा है. लेकिन, इससे पहले ही राजनातिक दलों ने सक्रियता बढ़ा दी है. भाजपा बड़े लीडरों के साथ कई रैली और कार्यक्रम कर रही है. वहीं अब कांग्रेस (MP Congress) भी पीछे नहीं रही. कुछ दिन पहले दिग्विजय सिंह को समन्वय प्रमुख बनाया गया. इसके तुरंत बाद से ही वो मिशन बुंदेलखंड (Mission Bundelkhand) पर जुट गए हैं. इसके लिए वो 5 दिनों का दौरा करने जा रहे हैं.

विदिशा से होगी मिशन की शुरूआत
बुंदेलखंड को साधने में जुटें पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह विदिशा, सागर व दमोह में 5 दिनों तक रहेंगे. इस दौरान वो कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे. इसकी शुरूआत विदिशा जिले के शमशाबाद और कुरवाई विधानसभा क्षेत्र से शुरू हो रही है. कांग्रेस कमेटी विदिशा द्वारा आयोजित इस बैठक में क्षेत्र के कार्यकर्ता शामिल होंगे.

Good News: 50 साल पुराने पेड़ ने बदली अपनी जगह! विकास और प्रकृति साथ-साथ; देखें फोटो

कुछ समय पहली ही मिली है जिम्मेदारी
बता दें कांग्रेस इस बार किसी भी तरह मध्य प्रदेश में अपनी सरकार बनाने की जुगत में है. इसके लिए वो कोआ कसर नहीं छोड़ रही है. लेकिन, इस राह में लोकर स्तर पर नेताओं मनमुटाव बाधक बन रहे हैं. इस समस्या से लड़ने के लिए पार्टी में दिग्विजय सिंह को कार्यकर्ताओं को जोड़ने की जिम्मेदारी सौंपी है. सिंह अब कांग्रेस के अंदर आपसी समन्वय बनाएंगे और नाराज नेताओं को भी मनाएंगे.

Liver Health Tips: गर्मियों में नहीं होगी लीवर की समस्या, जरूर खाएं ये 5 चीजें

क्या है सीटों का गणित
मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड अंचल में विधानसभा की 26 सीटें आती हैं. इसमें 2018 के चुनाव में पहले कांग्रेस ने ठीक प्रदर्शन किया था. हालांकि, बाद में हुए परिवर्तन के बाद यहां बीजेपी के पास 17 सीटों हो गईं. कांग्रेस के पास 8 सीटों बची जबकि, 1 सीट अब भी BSP के पास है. जानकरों की मानें तो BJP अपने मौजूदा 17 सीट में से 7 पर मजबूत 8 पर कमजोर है. जबकि, 2 सीटें ऐसी है जहां बराबरी के मुकाबला हो सकता है. वहीं कांग्रेस मौजूदा सीटों में से 3 पर मजबूत 2 पर कमजोर और 2 सीटों लगभग बीजेपी के बराबर है.

Trending news