Amit Shah MP Visit: आज भोपाल आएंगे अमित शाह, अचानक तय हुआ दौरा; लेंगे अहम बैठक
Advertisement

Amit Shah MP Visit: आज भोपाल आएंगे अमित शाह, अचानक तय हुआ दौरा; लेंगे अहम बैठक

Amit shah bhopal visit:  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज यानी 11 जुलाई को भोपाल के दौरे पर आएंगे. अमित शाह का ये दौरा अचानक तय हुआ है.

 

Amit Shah MP Visit: आज भोपाल आएंगे अमित शाह, अचानक तय हुआ दौरा; लेंगे अहम बैठक

Bhopal News: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का अचानक आज भोपाल दौरा तय हुआ है. गृह मंत्री आज (मंगलवार) को बीजेपी प्रदेश कार्यालय में बैठक में शामिल होंगे. ये बैठक 2023 चुनाव को लेकर बुलाई गई है. बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अमित शाह का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है. 

केंद्रीय नेताओं का लगातार एमपी दौरा
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में प्रदेश में लगातार केंद्रीय नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है. बता दें कि इससे पहले 22 जून को गृहमंत्री अमित शाह का बालाघाट दौरा पर आने वाले थे. लेकिन बारिश की वजह से उनका प्लेन लैंड नहीं कर सका था. बालाघाट में अमित शाह गौरव यात्रा का शुभारंभ करने वाले थे.

चुनावी तैयारियों में जुटी BJP
बता दें कि बीजेपी ने चार राज्यों के लिए प्रमुख नेताओं को चुनाव प्रभारी नियुक्त कर अपनी चुनावी तैयारियां तेज कर दी है. भूपेन्द्र यादव मध्य प्रदेश में कार्यभार संभालेंगे, साथ ही उनका सहयोग अश्विनी वैष्णव करेंगे. वहीं, ओम प्रकाश माथुर को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी मिली है और वहीं सह प्रभारी मंत्री मनसुख मंडाविया को बनाया गया है.  राजस्थान में प्रह्लाद जोशी चुनाव प्रभारी बनाए गए हैं तो नितिन पटेल और कुलदीप बिश्नोई सह-प्रभारी की भूमिका में होंगे.

यह भी पढ़ें: Election 2023: चुनावी तैयारियों में जुटी BJP! 4 राज्यों में होने वाले चुनाव के लिए बनाए गए प्रभारी और सह-प्रभारी

गौरतलब है कि 2024 में होने वाले आगामी 18वें लोकसभा चुनाव से पहले, पार्टी को पांच राज्यों में महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों का सामना करना पड़ेगा. छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश विधानसभाओं का कार्यकाल क्रमशः 3 जनवरी और 6 जनवरी, 2024 को समाप्त होगा.  हालांकि, राज्य विधानसभा चुनाव की आधिकारिक तारीखों की अभी घोषणा नहीं की गई है, लेकिन इनके नवंबर-दिसंबर में होने की उम्मीद है. मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटें हैं और वर्तमान में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा शासित है और एमपी के भूपेन्द्र यादव चुनाव प्रभारी होंगे.

Trending news