'अंबेडकर ने संविधान की एक लाइन भी नहीं लिखी', प्रिंसिपल के बयान पर भीम आर्मी ने दी धमकी
Advertisement

'अंबेडकर ने संविधान की एक लाइन भी नहीं लिखी', प्रिंसिपल के बयान पर भीम आर्मी ने दी धमकी

  रायसेन जिले के बाड़ी के नवोदय विद्यालय में एक स्कूल के प्रिसिंपल का बाबासाहब भीमराव अंबेडकर पर दिया विवादित बयान वायरल हो रहा है. टीचर छात्रों के सामने मंच से कहता हुआ नजर आ रहा है कि संविधान में एक भी लाइन बाबासाहब अंबेडकर ने नहीं लिखी.

'अंबेडकर ने संविधान की एक लाइन भी नहीं लिखी',  प्रिंसिपल के बयान पर भीम आर्मी ने दी धमकी

राज किशोर सोनी/रायसेन:  रायसेन जिले के बाड़ी के नवोदय विद्यालय में एक स्कूल के प्रिसिंपल का बाबासाहब भीमराव अंबेडकर पर दिया विवादित बयान वायरल हो रहा है. टीचर छात्रों के सामने मंच से कहता हुआ नजर आ रहा है कि संविधान में एक भी लाइन बाबासाहब अंबेडकर ने नहीं लिखी. टीचर जितेंद्र मिश्रा बच्चों से बोल रहे हैं कि संविधान प्रेम बिहारी नारायण रायजादा ने लिखा है. अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर जैसे ही वायरल हुआ, जिले में प्रदर्शन होना शुरू हो गया.

बता दें कि जिले के नवोदय विद्यालय बाड़ी प्राचार्य जीतेन्द्र मिश्रा के विरोध में प्रदर्शन कर  अजाक्स, भीम आर्मी , ओबीसी महासभा एवं बहुजन समाज के लोगों ने भारतीय संविधान एवं डॉ बी.आर.अंबेडकर को लेकर दिए गए बयान के विरोध में आज बाड़ी में संत रविदास मंदिर पर सभा संबोधित कर तहसील कार्यालय में एस.डी.एम मुकेश सिंह, तहसीलदार संजय नागवंशी, थाना प्रभारी अमरेश वोहरे को थाने जाकर अजाक्स ब्लॉक अध्यक्ष यशवंत मालवीय द्वारा ज्ञापन सौंपा गया.

छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा, खदान धंसने से 7 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

कार्रवाई करने का दिया आश्वासन
प्राचार्य जितेंद्र मिश्रा के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए एफ.आई.आर करने एवं शासकीय सेवा से निष्कासित करने की मांग की. जिसमें एस.डी.एम बरेली एवं थाना प्रभारी द्वारा आश्वासन दिया गया कि 24 घंटे के अंदर जांच करके निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी. आक्रोशित लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि दिए हुए समय के अंदर कार्रवाई नहीं की गई तो पूरे राष्ट्र के अंदर भीम आर्मी, अजाक्स ओर तमाम बहुजन समाज के संगठन के लोग आंदोलन करेंगे.

टीचर ने मांगी माफी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब जवाहर नवोदय विद्यालय बाड़ी के प्राचार्य जितेंद्र कुमार मिश्रा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं बच्चों से पूछ रहा था संविधान की हस्तलिपि किसने लिखी है, कुछ बच्चे गलत उत्तर दे रहे थे. तो मैंने उन्हें कहा संविधान का निर्माण बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने किया है, जबकि उसकी टेलीग्राफी यानि लेखन प्रेम बिहारी नारायण रायजादा ने किया था. मेरी बात का अलग मतलब निकाला गया. इसके साथ ही उन्होंने इस गलती को लेकर माफी मांग ली है.

Trending news