प्रेम नगर की अनोखी प्रेम कहानी, हजारों लोगों के सामने हुई बछिया और बछड़े की शादी
Advertisement

प्रेम नगर की अनोखी प्रेम कहानी, हजारों लोगों के सामने हुई बछिया और बछड़े की शादी

Unique Marriage: खरगोन में बछड़े और बछिया की अनूठी शादी हुई है. शादी में सभी परंपराओं का निर्वहन हिंदू रिति रिवाज से किया गया. इस शादी में हजारों लोगों ने भोजन भी किया. 

प्रेम नगर की अनोखी प्रेम कहानी, हजारों लोगों के सामने हुई बछिया और बछड़े की शादी

राकेश जायसवाल/खरगोनः मध्य प्रदेश को यूं ही नहीं अजब-गजब कहा जाता है, यहां आए दिन कुछ न कुछ अजब-गजब होता रहता है. बता दें कि MP के खरगोन जिला मुख्यालय के नजदीक प्रेम नगर में गोवंश से प्रेम की अनोखी शादी देखने को मिली. जहां बछड़े एवं बछिया की अनूठी शादी में चार गांव के लोग साक्षी बने. यहां बछड़े की धूमधाम से बारात निकली और मंडप में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विवाह हुआ. इतना ही नहीं इस शादी में एक हजार लोगों का भोजन भी बना और शादी भोज भी हुआ.

मत्रोच्चार से हुई शादी 
दरअसल ग्राम प्रेमनगर में दो परिवारों ने बेटे और बेटी की तरह बछिया और बछड़े की शादी रचाकर गौवंश के प्रति सम्मान को ओर बढ़ा दिया है.  यहां दिवाले और लिमये परिवार में पले बछड़े और बछिया की शादी में न केवल उनका परिवार, रिश्तेदार बल्कि चार गांव के लोग साक्षी बने. लिमये परिवार के यहां से धूमधाम से दुल्हे नारायण (बछड़े) की बारात मुकेश दिवाले के घर पहुंची. यहां मुकेश की (बछिया) लक्ष्मी दुल्हन से मंडप में पंडित राधेश्याम शर्मा द्वारा बकायदा वैदिक मंत्रोच्चार का उच्चारण कर विवाह संपन्न कराया गया.

धूमधाम से निकली बारात
बता दें कि बछड़े नारायण की बारात सुबह करीब 11 बजे धूमधाम से बारात निकाली. बारात में डीजे, ढोल, ताशे पर झुमते, नाचते महिला, पुरुष, बच्चे दुल्हन लक्ष्मी (बछिया) के घर पहुंचे थे. बछड़े-बिछया को नए-नए कपड़े पहनाए गए थे. यहां निभाई जा रही परंपराओं को देख हर कोई आश्चर्य से भरा हुआ था. 

बछिया की बेटी की तरह किया शादी 
मुकेश दिवाले ने बताया कि उनकी शादी को 15 साल बीत गए हैं, उनकी कोई संतान नहीं होने से बछिया लक्ष्मी को ही बेटी की तरह मानते है. उसकी शादी में न केवल परिवार बल्कि रिश्तेदारों, समाजजनों ने शामिल होकर उनकी खुशी को दोगुना कर दिया है. वहीं बुजुर्ग ज्योति ने भी बताया उन्होंने बछड़े को बेटे की तरह पाल कर उसकी शादी की.

ये भी पढ़ेंः Shocking News: व्यक्ति ने रची अपनी ही मौत की साजिश, दोस्त ने सच में मार डाला!

Trending news