Agniveer Rally Bharti 2022: भोपाल में अग्निवीर सेना भर्ती रैली शुरू, इन जिलों के युवाओं को मिलेगा मौका
Advertisement

Agniveer Rally Bharti 2022: भोपाल में अग्निवीर सेना भर्ती रैली शुरू, इन जिलों के युवाओं को मिलेगा मौका

  मध्य प्रदेश की राजधानी में अग्निवीर योजना के तहत में भर्ती प्रक्रिया आज यानी 27 अक्टूबर से शुरू हो गई है. जिसका आयोजन 9 नवंबर तक किया जाएगा. इसमें प्रदेश के 9 जिलों के युवा भाग लेंगे. इस दौरान नगर मिगन प्रशासन और RTO की ओर से बसों की व्यवस्था की जाएगी.

भोपाल पहुंचे अभ्यार्थी

प्रिया पांडे/भोपाल:  मध्य प्रदेश की राजधानी में अग्निवीर योजना के तहत में भर्ती प्रक्रिया आज यानी 27 अक्टूबर से शुरू हो गई है. जिसका आयोजन 9 नवंबर तक किया जाएगा. इसमें प्रदेश के 9 जिलों के युवा भाग लेंगे. इस दौरान नगर मिगन प्रशासन और RTO की ओर से बसों की व्यवस्था की जाएगी. साथ ही भोपाल कलेक्टर लावनिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि रैली की आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है.

आपका बता दें कि भोपाल में अग्निवीर सेना भर्ती रैली का आयोजन 27 अक्टूबर से 6 नवंबर तक मोतीलाल नेहरू स्टेडियम,लाल परेड ग्राउंड में होगा. जिसकी शुरुआत आज सुबह दौड़ से शुरू हो गई है.

सिर्फ इन जिलों के युवा लेंगे भाग
- भोपाल
- बैतूल
- छिंदवाड़ा
- होशंगाबाद (नर्मदापुरम)
- हरदा
- राजगढ़
- रायसेन
- सीहोर
- विदिशा

45,000 युवा पहुंचेंगे भोपाल
दस दिनों तक चलने वाली अग्निवीर भर्ती रैली में कुल 45 हजार से ज्यादा युवा हिस्सा लेंगे. रोजाना तकरीबन 3 से 5 हजार युवा इस रैली में आकर शामिल होंगे. रैली भर्ती में शामिल होने के लिए कल रात से ही युवा पहुंचने शुरू हो गए थे. वहीं अभ्यार्थियों के लिए रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर हेल्प सेंटर भी बनाए गए है. जो 24 घंटे खुले रहेंगे.

इन पदों पर होनी है भर्ती
- अग्निवीर जनरल ड्यूटी
- अग्निवीर तकनीकी
- अग्निवीर क्लर्क
- अग्निवीर स्टोर कीपर
- अग्निवीर ट्रेडमैन

इस तरह होगी पूरी प्रक्रिया
भोपाल में अग्निवीर भर्ती 27 अक्टूबर की सुबह 4 बजे चालू कर दी गई. यहां सबसे पहले नाप और फिर दौड़ हुई. यहां सफल होने वाले युवाओं के डॉक्यूमेंट और फिजिकल वेरिफिकेशन किया जाएगा. इसक बाद लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. इसके बाद लिखित परीक्षा जनवरी 2023 में आयोजित होगी. यहां पास हुए युवाओं को अगले स्टेप के लिए भेजा जाएगा.

Trending news