MP Weather Update: MP में बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत, कई जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2303962

MP Weather Update: MP में बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत, कई जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

Weather Report: मध्य प्रदेश के कई जिलों में शनिवार को अचानक मौसम का मिजाज बदला. कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. वहीं, सतना, हरदा और डिंडौरी में बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों के लिए कई जिलों आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

MP Weather Update: MP में बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत, कई जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश के कई जिलों में शनिवार को झमाझम बारिश ने लोगों को तपती गर्मी से राहत दिलाई. वहीं, कई जगहों पर आसमान से आफत बरसी. भोपाल, इंदौर, जबलपुर, नर्मदापुरम, उज्जैन समेत कई जिलों में राहत भरी बारिश हुई. जबकि  सतना, हरदा और डिंडौरी में बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई. मध्य प्रदेश के मौसम को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. अगले कुछ घंटों में कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश और बिजली गिरने की संभावना है. 

बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत
मध्य प्रदेश के तीन अलग-अलग जिलों में बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई. सतना में दोपहर को तेज गरज-चमक के साथ बारिश हुई. इस दौरान  आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 लोग घायल हो गए. इसके अलावा डिंडौरी जिले में आकाशीय बिजली गिरने से मां समेत दो मासूम बच्चों की मौत हो गई है. साथ ही हरदा जिले में भी बिजली गिरने से एक शख्स की जान चली गई.

कई जिलों में झमाझम बारिश 
शनिवार को भोपाल, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, सतना, रायसेन, सिवनी, हरदा,सीहोर, इटारसी, महू और राजगढ़ में जोरदार बारिश हुई. इस बारिश ने लोगों को गर्मी से काफी राहत दिलाई. वहीं, तापमान में गिरावट भी दर्ज कराई. 

आंधी का अलर्ट
मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आंधी का अलर्ट जारी किया है. देवास, हरदा, रीवा, शहडोल, मऊगंज, सीधी, बालाघाट, दमोह, खजुराहो, छिंदवाड़ा और सिवनी में आकाशीय बिजली आंधी का अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें- Kabir Ke Dohe: पढ़िए संत कबीर के 8 दोहे, जो जीवन में सही राह अपनाने में करेंगे मदद

इन जिलों में हो सकती है बारिश
इसके अलावा मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश की संभावना भी जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक बैतूल, शाजापुर, राजगढ़, ग्वालियर, दतिया, भोपाल, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, इंदौर, आगर मालवा, सागर, पचमढ़ी, पन्ना, सिंगरौली, चित्रकूट, मैहर, मांडू, बड़वानी, सांची, अशोकनगर, उदयगिरि, उज्जैन, दमोह, नरसिंहपुर, अमरकंटक, कटनी, उमरिया, जबलपुर, मंडला और डिंडौरी में बारिश होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- क्या सच में लीक हुआ है MPPSC का पेपर? मामले पर आयोग ने दिया स्पष्टीकरण

Trending news