SSP समेत 2500 पुलिसकर्मियों का वेतन रुका, तनख्वाह न मिलने से बढ़ी परेशानी
Advertisement

SSP समेत 2500 पुलिसकर्मियों का वेतन रुका, तनख्वाह न मिलने से बढ़ी परेशानी

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 2500 पुलिसकर्मियों का वेतन रुक गया है. खास बात ये की एसएसपी अमित सांघी की तनख्वाह भी रोकी गई है. ऐसा केवल परिवार की पूरी जानकारी कोषालय के ईएसएस सॉफ्टवेयर में न फर पाने के कारण हुआ है.

SSP समेत 2500 पुलिसकर्मियों का वेतन रुका, तनख्वाह न मिलने से बढ़ी परेशानी

शैलेंद्र सिंह भदौरिया/ग्वालियर: जिले में लगभग 2500 पुलिसकर्मी और अधिकारियों का वेतन अटक गया है. खास बात तो यह है कि इसमें एसएसपी अमित सांघी की तनख्वाह भी रोकी गई है. दरअसल वेतन रिलीज करने के लिए कोषालय ने कुछ जानकारी फीड करने के निर्देश दिए थे, जो पुलिसकर्मियों ने नहीं भरे. हालांकि एसएसपी अमित सांघी ने कहा है कि वो इस संबंध में कोषालय के अधिकारियों से बात कर कर रहे हैं. इसके साथ ही पुलिसकर्मियों से भी उन्होंने जानकारी भीड़ करने के लिए कहा है.

क्या दिए गए थे आदेश
हर माह 1 से 2 तारीख तक तनख्वाह आ जाती है, लेकिन इस बार तनख्वाह अभी तक न आने से पुलिसकर्मी परेशान हैं. फॉर्म पहले ही भरा जाना था, लेकिन अभी तक कई पुलिसकर्मियों का नहीं भरा जा सका. इस बार यह फॉर्म भरना अनिवार्य कर दिया गया. साथ ही यह भी आदेश आए थे कि इस बार जब तक सभी पुलिसकर्मियों के फॉर्म नहीं भर जाएंगे तब तक तनख्वाह नहीं डाली जाएगी.

ये भी पढ़ें: एक साथ 6 मंदिरों में हुई चोरी, पुलिस ने चप्पल से खोज निकाला चोर, जानिए कैसे

75% ही भरी गई जानकारी
ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी का कहना है कोषालय से जारी दिशा-निर्देशों के आधार पर हर पुलिसकर्मी को ईएसएस सॉफ्टवेयर में परिवार की जानकारी दर्ज करनी थी, जो केवल 75% भरी गई है. जब तक की 100 फीसदी पूरी नहीं हो जाएगी तब तक वेतन जारी नहीं किया जाता. एसएसपी अमित ‌सांघी का कहना है कि इस संबंध में उन्होंने कोषालय के अधिकारियों से बात की है.‌ जल्द ही परिवार के सदस्यों और जरूरी जानकारी सभी पुलिसकर्मी सॉफ्टवेयर में दर्ज करा देंगे, जिसके बाद वेतन जारी हो जाएगा.

क्या हो रही है समस्या
पुलिसकर्मियों को अपने ईएसएस फॉर्म ऑनलाइन अपलोड करने हैं. इसके तहत सेवा की पूरी जानकारी, पत्नी और बच्चों सहित परिवार के अन्य सदस्यों की जानकारी, इसके अलावा आधार कार्ड व पैन कार्ड अपलोड करने हैं. टेक्नो फ्रेंडली न होने की वजह से कई थानों में तो 90 प्रतिशत तक पुलिसकर्मियों के ईएसएस फॉर्म अपलोड नहीं हुए. सर्वर पर लोड अधिक पड़ने की वजह से कई बार पूरी प्रक्रिया ही नहीं हो पा रही है. इस समस्या के चलते इस महीने अभी तक तनख्वाह नहीं मिली है.

LIVE TV

Trending news