अनूपपुर में कुएं का गंदा पानी पीने से 10 लोग बीमार, 2 लोगों की मौत, बाकी का इलाज जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1246314

अनूपपुर में कुएं का गंदा पानी पीने से 10 लोग बीमार, 2 लोगों की मौत, बाकी का इलाज जारी

मौसम में लगातार हो रहे बदलाव के बीच अनूपपुर जिले के जनपद पंचायत जैतहरी के ग्राम अमिलिहा के उमरिहाटोला में उल्टी-दस्त से 8-10 लोग पीड़ित मिले हैं.

अनूपपुर में कुएं का गंदा पानी पीने से 10 लोग बीमार, 2 लोगों की मौत, बाकी का इलाज जारी

अनूपपुर: मौसम में लगातार हो रहे बदलाव के बीच अनूपपुर जिले के जनपद पंचायत जैतहरी के ग्राम अमिलिहा के उमरिहाटोला में उल्टी-दस्त से 8-10 लोग पीड़ित मिले हैं. जिला प्रशासन व स्वास्थ दल ने स्वास्थ्य टीम भेजकर स्थिति को नियंत्रण में लिया है तथा सीएमएचओं द्वारा खुद भी गांव में पहुंचकर पीड़ितों के परिजनों से मिलकर जानकारी ली गई है.

Weather Update 2022: एमपी-छत्तीसगढ़ में मानसून एक्टिव, इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट

जानकारी के मुताबिक कुएं के संक्रमित पानी पीने से एक ही परिवार के सदस्य व उनके रिश्‍तेदार उल्टी-दस्त से ग्रसित हुए हैं. उल्टी, दस्त से 2 मरीजों के उपचार के दौरान मौत भी हो गई है. खबर के मुताबिक जिनमें एक महिला मरीज की मृत्यु पिछले शुक्रवार को व एक अन्य मरीज की मृत्यु 4 जुलाई को होना बताया गया है. मृतक की मां भी उल्टी-दस्त से पीड़ित है. जो शहडोल के पास स्थित अपने गांव चली गई थीं. जहां उनकी तबीयत बिगड़ने पर परिजनों द्वारा जिला चिकित्सालय शहडोल में भर्ती कराया गया है. वर्तमान में उनकी तबियत ठीक होना बताया गया है. शेष 7 अन्य परिजन को जिला चिकित्सालय में दाखिल कर बेहतर उपचार उपलब्ध कराया गया. जिससे अब उनकी स्थिति नियंत्रण में है.

स्वास्थ्य विभाग की टीम दस्तक दे रही
मरीजों की संख्या बढ़ती देख गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम विशेषज्ञ दल के साथ घर-घर दस्तक दे रही है. साथ ही लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, पंचायत ग्रामीण विकास विभाग, महिला बाल विकास विभाग की टीम को भेजकर सक्रियता से सम्पूर्ण गांव के घर-घर दस्तक देकर आवश्‍यक दवाईयों की प्रदायगी, साफ-सफाई एवं गांववासियों द्वारा बरती जाने वाली सावधानियों के संबंध में समझाईश देने के साथ ही 47 पेयजल कूपों में ब्लीचिंग पाउडर डाला गया है. तथा पेयजल स्त्रोतों में साफ-सफाई रखने आदि के संबंध में मार्गदर्शन दिया जा रहा है.

मंदसौर में पहले चरण की वोटिंग शुरू, मतदान केंद्रों पर लगाया गया वाटर प्रूफ टेंट

सभी की स्थिति सामान्य है
सीएमएचओ डॉ. एस.सी. राय ने बताया है कि उल्टी, दस्त से पीड़ित सभी लोगों को उचित ईलाज वरिष्ठ चिकित्सकों की निगरानी में किया जा रहा है. जिससे वर्तमान में स्थिति सामान्य है.

Trending news