Congress Protest: रीवा में गरजा कांग्रेस का विरोध, पुलिस के लाठीचार्ज और आंसू गैस के बीच प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2347896

Congress Protest: रीवा में गरजा कांग्रेस का विरोध, पुलिस के लाठीचार्ज और आंसू गैस के बीच प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया

MP News: रीवा में कांग्रेस और युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने NEET पेपर लीक, नर्सिंग घोटाले और जमीन विवाद में महिलाओं को जिंदा दफनाने के विरोध में प्रदर्शन किया. पुलिस ने वॉटर कैनन और आंसू गैस का इस्तेमाल किया. वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर आरोप लगा है कि उन्होंने पुलिस पर पथराव किया.

Congress protest in Rewa

Congress protest in Rewa: मध्य प्रदेश के रीवा में कांग्रेस का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला है. यहां कांग्रेस और युवा कांग्रेस के हजारों की संख्या में कार्यकर्ता सोमवार को सड़क पर उतरे. NEET पेपर लीक, नर्सिंग महाघोटाले और रीवा में जमीन विवाद में दो महिलाओं को जिंदा दफन करने की कोशिश के मामले में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया है. बता दें कि प्रदर्शन में शामिल होने के लिए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास वीवी रीवा पहुंचे और उन्हीं के नेतृत्व में उग्र प्रदर्शन किया. हजारों की तादाद में आज कांग्रेसी कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव करने पहुंचे. लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते पर ही रोक लिया और उन पर वॉटर कैनन और आंसू गैस की गोली जमकर छोड़ी.

Name Plate Controversy: धीरेंद्र शास्त्री के दुकानदारों को अल्टीमेटम पर कांग्रेस का रिएक्शन, आरिफ मसूद ने दी ये नसीहत

Crime News: जिस घर में दी बेटी, उसी घर में गई जान, समधी ने ही तलवार से छीन ली बहू के पिता की जिंदगी

रीवा में कानून व्यवस्था के खिलाफ प्रदर्शन
दरअसल प्रदेश की बिगड़ी कानून व्यवस्था, बेरोजगारी, और नर्सिंग घोटाले समेत अन्य मुद्दों को लेकर कांग्रेस आज कलेक्ट्रेट कार्यालय को घेरने जा रही थी. इसी बीच पुलिस ने उन्हें रास्ते में रोक लिया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस पर पथराव किया गया, सड़क पर पत्थर ही पत्थर नजर आए और पुलिस के साथ झूमा झटकी भी हुई.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर  युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने ट्वीट कर कहा, "आंसू गैस, लाठीचार्ज और वाटरकैनन! ये किसी युद्ध की तस्वीरें नही बल्कि रीवा में जारी मप्र युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर पुलिसिया दमन की तस्वीरें है. पेपर लीक, नर्सिंग घोटाले और महिलाओं को जिंदा गाड़े जाने के खिलाफ इस संघर्ष में मैं भी हिस्सा ले रहा हूं." 

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच टकराव
जी मीडिया से खास बातचीत के दौरान पुलिस पर हुए पथराव को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर और विवेक लाल ने कहा कि पूरे घटनाक्रम की वीडियोग्राफी की गई है और जांच के बाद सभी प्रकार की वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान
रीवा महिला को गाड़ने के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है और डीजीपी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. राष्ट्रीय महिला आयोग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, "मध्य प्रदेश में ट्रक ने दो महिलाओं पर बजरी फेंकी. महिलाओं को जिंदा दफनाने की कोशिश की. जिन्हें बाद में स्थानीय लोगों ने बचाया. राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने राज्य के डीजीपी को इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट भेजने के लिए पत्र भेजा है और राष्ट्रीय महिला आयोग ने कहा उम्मीद है 3 दिनों में जानकारी मिलेगी."

मनगवा मामले में पुलिस कार्रवाई
रीवा के मनगवा में महिलाओं को जिंदा दफनाने के मामले में पुलिस ने अब तक कुल 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक गाड़ी का ड्राइवर, दूसरा गाड़ी मालिक और तीसरा पीड़ित के परिवार का रिश्तेदार बताया जा रहा है. पुलिस लगातार इस मामले में पूछताछ और जांच कर रही है.

रिपोर्ट: अजय मिश्रा (रीवा)

 

Trending news