'ओल्ड पेंशन स्कीम' पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस से सवाल, हिमाचल-कर्नाटक में लागू करिए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2401345

'ओल्ड पेंशन स्कीम' पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस से सवाल, हिमाचल-कर्नाटक में लागू करिए

Old Pension Scheme: ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर निशाना साधा है, ग्वालियर पहुंचे सिंधिया ने कांग्रेस से तीखे सवाल किए.

ओल्ड पेंशन स्कीम पर सिंधिया ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Unified Pension Scheme: यूनिफाइड पेंशन स्कीम लॉन्च होने के बाद इस पर सियासत भी शुरू हो गई है. कांग्रेस इस मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने में लगी है तो बीजेपी नेता भी पलटवार का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं, ग्वालियर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से जब यूपीएस को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. सिंधिया ने कहा कि केवल चिल्लाने से काम नहीं चलेगा, अगर कांग्रेस काम करना चाहती है तो कर्नाटक और हिमाचल में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करके दिखाए. वहां पर तो उनकी सरकार भी है. 

यूनिफाइड पेंशन स्कीम पर विपक्ष कर रहा हंगामा 

सिंधिया ने कहा 'विपक्ष और विपक्ष के अध्यक्ष केवल यूनिफाइड पेंशन स्कीम चिल्ला रहे हैं, लेकिन मेरा उनसे कहना है कि जनता बोलने वाली नहीं बल्कि काम करने वाली सरकार चाहती है, इसलिए चिल्लाना बंद करें. आज के वक्त में कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है, चुनाव के वक्त विपक्ष पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में ओपीएस स्कीम को मेंशन किया है, लेकिन अब वहां इसे लागू करने से सरकार डर क्यों रही है. क्योंकि विपक्ष की परेशानी यही है वह बोलते तो हैं, लेकिन करते नहीं हैं.'

सिंधिया बोले कांग्रेस केवल विरोध करती है 

ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री ने कहा 'विपक्ष केवल विरोध करना जानता है, विपक्ष के कई ऐसे राज्य हैं, जहां पर आज भी ओल्ड पेंशन स्कीम पर 10 प्रतिशत भी पैसा आगे नहीं बढ़ाया है, विपक्ष की कथनी और करना में अंतर दिखता है, जहां इनकी सरकारें हैं, वहां यह काम क्यों नहीं करते हैं. लेकिन बीजेपी काम करने वालों की सरकार है, नामदारों की सरकार नहीं है. हम जो कहते हैं उसे करते भी हैं.' बता दें कि सिंधिया ग्वालियर के दौरे पर हैं, जहां उन्होंने जन्माष्टमी के मौके पर हाटकेश्वर मंदिर में दर्शन भी किए. 

ये भी पढ़ेंः ग्वालियर में बदमाश बेखौफ,ओवरटेक कर रोकी गाड़ी, कट्टा अड़ा कपल से की लूटपाट

ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव

वहीं ग्वालियर में होने वाले रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव को लेकर भी सिंधिया उत्साहित दिखे. उन्होंने कहा 'आयोजन 28 तारीख को होना है, इसके पहले हमारी जूम मीट पर मुख्यमंत्री के साथ चर्चा हुई, मुख्यमंत्री स्वयं ग्वालियर आए थे. इसलिए सभी को बड़ी उत्सुकता है रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव को लेकर, मुझे विश्वास है कुछ अच्छे निर्णय उस दिन लिए जाएंगे, ग्वालियर चंबल संभाग के लिए कुछ अच्छी घोषणाएं होगी और निर्णय भी होंगे. हमारे संभाग में बहुत सारी संभावनाए हैं, हमारा संभाग दिल्ली का एक काउंटर मैग्नेट बन सकता है.'

'मैं यह समझता हूं कि हमारे संभाग में जो संभावनाएं हैं शायद किसी और क्षेत्र में इतनी संभावनाएं हो, केवल उद्योग आदि के क्षेत्र में ही नहीं बल्कि सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में कृषि फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में, पर्यटन के क्षेत्र में जैसे मुख्यमंत्री ने कहा हमारे मक्के और एडिबल ऑयल किस क्षेत्र में, इथेनॉल के प्रोडक्शन के क्षेत्र में, बहुत सारी संभावनाएं धार्मिक पर्यटन के क्षेत्र में, और मुझे विश्वास है कि रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव उस लक्ष्य की पूर्ति के लिए मुख्यमंत्री के साथ बढ़ेगा.' बता दें कि ग्वालियर में 28 अगस्त को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन होने वाला है. 

ये भी पढ़ेंः चंदेरी तीर्थ पर्यटन स्थल घोषित: सीएम मोहन ने किया ऐलान, प्रदेशभर में बनेंगे गीता भवन

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news