शाजापुर वासियों के लिए खोल दिया पिटारा, CM यादव ने एक दिन में कर डाले कई ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2368037

शाजापुर वासियों के लिए खोल दिया पिटारा, CM यादव ने एक दिन में कर डाले कई ऐलान

Madhya Pradesh News: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने रविवार को शाजापुर में जनसभा के दौरान मक्सी को तहसील बनाने का ऐलान किया. दूसरी ओर सागर में दीवार गिरने से हुई 9 बच्चों की मौत के मामले में परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि का ऐलान किया.

शाजापुर वासियों के लिए खोल दिया पिटारा, CM यादव ने एक दिन में कर डाले कई ऐलान

MP News: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने रविवार को शाजापुर में जनसभा के दौरान एक के बाद एक कई घोषणाएं कर डालीं. उन्होंने जिले में आने वाले मक्सी को तहसील बनाने की घोषणा की. सीएम ने कहा- मक्सी को तहसील बनाने की घोषणा करता हूं. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक 200 बेड के हॉस्पिटल वाले शाजापुर को 20 करोड़ की लागत से 100 और बेड का नवीन चिकित्सालय मिलेगा. अब जच्चा बच्चा के लिए बड़ी सुविधा होगी. एक ही छत के नीचे कई समाधान होंगे. शाजापुर वासियों को आने वाले समय में 24 घंटे बिजली और पानी मिलेगा. जल्द शाजापुर में फूड इंडस्ट्री खुलेगी. किसानों को फायदा मिलेगा. नए रोजगार भी पैदा होंगे. 

सीएम ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि भईया आने वाला नहीं है. लाडली बहनों के आशीर्वाद से फिर मोदी सरकार आएगी. बहनों को राशि देने पर विरोधियों के पेट दुख रहे हैं. सीएम ने शाजापुर में सागर की घटना को दुखद बताते हुए तत्काल राहत कार्य के निर्देश दिए. मृतकों को 4-4 लाख और घायलों को 1-1 लाख रुपए देने की घोषणा की. कार्यक्रम में सीएम को लाडली बहनों ने रक्षा सूत्र भेंट किए. सीएम ने लाडली बहनों को 1500 रुपए की राशि भेंट की. कार्यक्रम में मंच पर राज्यमंत्री गौतम टेटवाल, सांसद महेन्द्र सिंह सोलंकी, विधायक कालापीपल घनश्याम चंद्रवंशी, विधायक अरुण भीमावद सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-  भोपाल में कोचिंग संचालकों को 1 महीने का अल्टीमेटम, दूर करें ये खामियां, वरना...

स्वास्थ्य के लिए बड़ा ऐलान
सीएम यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, 'जब भी मैं शाजापुर आता हूं बारिश होती है. शाजापुर और मेरा ऐसा संयोग है. इन्द्र देवता की कृपा हम पर बनी रहती है.' सीएम ने कहा कि नवनिर्मित अस्पताल में मातृ और शिशु के लिए पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी. सोनोग्राफी सहित अन्य जांचों के लिए पर्याप्त व्यवस्था होगी. सर्व सुविधायुक्त दो बड़े ऑपरेशन थिएटर होंगे. जांच की नई मशीनें, एसडीयू, एसएनसीयू, पीआईसीयू, एनआरसी कक्ष भी रहेंगे. भर्ती वार्ड में ऑक्सीजन लाइन और जरूरी जांच मशीन उपलब्ध रहेगी. इसके अलावा मरीज के परिजनों के लिए सुविधायुक्त प्रतीक्षालय भी रहेगा. 

ये भी पढ़ें- CM मोहन के काफिले की कार से टकराया ऑटो, 3 लोग घायल, शाजापुर जा रहे थे मुख्यमंत्री

किसानों को 24 घंटे बिजली
सीएम ने कहा कि नर्मदा का पानी भी शाजापुर को मिलेगा. शाजापुर में किसानों को 24 घंटे पानी और बिजली दी जाएगी. 20 वर्ष पुरानी पार्वती-चंबल-कालीसिंध नदी को मध्यप्रदेश और राजस्थान से जोड़ने की योजना पर काम शुरू हो गया है. इस योजना से मध्य प्रदेश के 13 जिलों को लाभ मिलेगा, जिसमें शाजापुर भी शामिल है. पूरे देशभर में शाजापुर के प्याज प्रसिद्ध हैं, जिले में शीघ्र ही फ्रूड प्रोसेसिंग यूनिट को शुरू किया जाएगा.

शाजापुर से मनोज जैन की रिपोर्ट

Trending news