MP Cabinet Expansion: मंत्रिमंडल विस्तार में लकी रही चंबल की यह विधानसभा सीट, मिल गया प्रमोशन
Advertisement

MP Cabinet Expansion: मंत्रिमंडल विस्तार में लकी रही चंबल की यह विधानसभा सीट, मिल गया प्रमोशन

Minister Rakesh Shukla: मध्य प्रदेश में हुए मंत्रिमंडल विस्तार में चंबल अंचल का एक विधानसभा क्षेत्र बेहद लकी रहा है. क्योंकि इस क्षेत्र को मंत्रिमंडल विस्तार में प्रमोशन मिल गया है. 

मध्य प्रदेश में हुआ मंत्रिमंडल विस्तार

MP News: मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है. 28 नए विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ले ली है. मंत्रिमंडल विस्तार में चंबल अंचल का एक विधानसभा क्षेत्र बेहद लकी साबित हुआ. क्योंकि पिछली सरकार में भी इस विधानसभा सीट के विधायक मंत्री थे. लेकिन तब वह शिवराज सरकार में राज्यमंत्री थे. बीजेपी ने इस बार यहां नए प्रत्याशी को उतारा था, जिन्हें चुनाव जीतने के बाद सीएम मोहन यादव ने अपनी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया है. ऐसे में इस क्षेत्र को एक तरह से प्रमोशन मिल गया है. 

मेहगांव विधायक को बनाया कैबिनेट मंत्री 

दरअसल, भिंड जिले के मेहगांव विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीते बीजेपी के राकेश शुक्ला को मोहन सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिली है. राकेश शुक्ला को कैबिनेट मंत्री बनाया है. बीजेपी ने मंत्री ओपीएस भदौरिया का टिकट काटकर उन्हें चुनाव लड़ाया था. ओपीएस भदौरिया पिछली सरकार में राज्यमंत्री थे. जबकि राकेश शुक्ला को कैबिनेट मंत्री का पद मिला है, ऐसे में मेहगांव क्षेत्र के प्रतिनिधि को इस सरकार में प्रमोशन मिला है. 

बीजेपी ने साधा जातिगत समीकरण 

मेहगांव विधानसभा से विधायक चुने गए राकेश शुक्ला उन 18 कैबिनेट मंत्रियों में शामिल हैं, जिन्होंने सोमवार को मोहन सरकार के मंत्रिमंडल में शपथ ग्रहण की है, वह अपने विधानसभा क्षेत्र से पहले कैबिनेट मंत्री हैं और भिंड दतिया लोकसभा क्षेत्र से इकलौते मंत्री हैं. बीजेपी के इस फैसले को जातिगत समीकरण से जोड़कर भी देखा जा रहा है.

चंबल अंचल में बीजेपी नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष और प्रद्युम्न सिंह तोमर को मंत्री बनाया है. ऐसे में ब्राह्मणों को साधने के लिए राकेश शुक्ला पर दांव लगाया गया है. बता दें कि राकेश शुक्ला तीसरी बार विधायक चुने गए हैं. वह 1998, 2008 और 2023 में तीसरी बार विधायक चुने गए हैं. 

भिंड से प्रदीप शर्मा की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः MP News: लोकसभा चुनाव के लिए प्लान तैयार कर रहे जीतू पटवारी, भितरघात पर फूटा गुस्सा

Trending news