MP में लोकसभा चुनाव से पहले 'डर' की एंट्री, VD शर्मा ने दिग्विजय सिंह के लिए कही बड़ी बात
Advertisement

MP में लोकसभा चुनाव से पहले 'डर' की एंट्री, VD शर्मा ने दिग्विजय सिंह के लिए कही बड़ी बात

MP Lok Sabha Elections: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले सियासत गरमाती नजर आ रही है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने हाल ही में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया था, जिस पर वीडी शर्मा ने बड़ा बयान दिया है.

वीडी शर्मा ने दिया बड़ा बयान

Digvijay Singh Lok Sabha election: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए सियासी माहौल अब गर्म होने लगा है, एक तरफ बीजेपी 'गांव चलो अभियान' के जरिए चुनावी तैयारियों में जुट गई है तो दूसरी तरफ कांग्रेस भी चुनावी तैयारियों में जुटी है. इस बीच प्रदेश के सियासी गलियारों में एक चर्चा भी खूब हैं कि कांग्रेस और बीजेपी के कई बड़े नेता इस बार लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. जिसमें दिग्विजय सिंह के नाम की चर्चा भी थी, लेकिन दिग्विजय सिंह ने खुद इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है. जिस पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने उमरिया में बड़ा बयान दिया है. 

चुनाव से पहले 'डर' की एंट्री 

उमरिया पहुंचे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से दिग्विजय सिंह के लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा 'दिग्विजय सिंह के बारे में कुछ कहना यानि अपने आप को मुसीबत में डालना है. उन्हें 2003 में ही जनता ने नकार दिया था, ये वहीं बंटाधार दिग्विजय सिह हैं, जिन्होंने कहा था कि मैं जनता के बीच वोट मांगने जाता हूं तो वोट कट जाते हैं. कांग्रेस पूरी तरह से देश में नेस्ता नाबूत हो चुकी है. दिग्विजय सिंह को लोकसभा चुनाव का डर लग रहा है, इसलिए वो इस बार चुनाव लड़ने से कतरा रहे हैं.'

29 सीटें जीतने का भरा दम 

इतना नहीं शहडोल पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने लोकसभा चुनाव में 29 सीटें जीतने का दम भी भरा. शहडोल में बीजेपी कार्यालय का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पदाधिकारियों में जोश भरते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव प्रत्येक कार्यकर्ता की ताकत के चलते जीते हैं, इसलिए इसी ताकत के साथ लोकसभा की 29 सीट भाजपा के खाते में आएगी. बता दें कि वीडी शर्मा भी खजुराहो सीट से सांसद हैं, उनके इस बार भी यही से चुनाव लड़ने की चर्चा चल रही है. 

दिग्विजय सिंह ने चुनाव नहीं लड़ने की कही बात 

दरअसल, दिग्विजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा, क्योंकि मैं राज्यसभा सांसद हूं और अभी मेरा ढाई साल से भी ज्यादा कार्यकाल बचा हुआ है. जिससे उनके 2024 के लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना कम मानी जा रही है. इससे पहले उनके नाम की चर्चा भोपाल और राजगढ़ सीट से चल रही थी. बता दें कि दिग्विजय सिंह 2019 में भोपाल सीट से लोकसभा चुनाव लड़े थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 

दोनों पार्टियों से दिग्गज नेता लड़ सकते हैं चुनाव 

दिग्विजय सिंह भले ही लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कह चुके हैं, लेकिन मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा खूब हो रही है कि इस बार बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों से कई दिग्गज नेता लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं, क्योंकि विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के कई नेताओं को हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में पार्टी इन नेताओं को लोकसभा में मौका दे सकती है.

ये भी पढ़ेंः MP Lok Sabha Elections: मध्य प्रदेश में कांग्रेस की तिकड़ी के पास बड़ी जिम्मेदारी, 4 फरवरी से होगी शुरुआत

Trending news