दिग्विजय सिंह ने बदला 'बैलेट पेपर' वाला प्लान ! अब EVM मशीन के लिए हुए तैयार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2202492

दिग्विजय सिंह ने बदला 'बैलेट पेपर' वाला प्लान ! अब EVM मशीन के लिए हुए तैयार

Digvijay Singh: दिग्विजय सिंह ने बैलेट पेपर वाला प्लान बदल दिया है, वह अब ईवीएम मशीन से ही चुनाव के लिए सहमत नजर आ रहे हैं, पहले उन्होंने बैलेट पेपर से चुनाव का प्लान बनाया था. 

दिग्विजय सिंहा ने बदला प्लान

Rajgarh Lok Sabha Seat: राजगढ़ लोकसभा सीट से 33 साल बाद कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे दिग्विजय सिंह इस बार 'बैलेट पेपर' वाला प्लान बनाया था. उनका तर्क था कि अगर 384 से ज्यादा नामांकन पत्र होंगे तो निर्वाचन आयोग को बैलेट पेपर से चुनाव कराना पड़ेगा, इसके लिए उन्होंने राजगढ़ से 400 नामांकन दाखिल करवाने की तैयारी की थी. हालांकि अब उन्होंने यह प्लान छोड़ दिया है, दिग्विजय सिंह अब ईवीएम से चुनाव के लिए तैयार हैं. 

EVM से चुनाव लड़ूंगा

दिग्विजय सिंह ने कहा 'मैं यह बात पहले ही कहा चुका था कि मैं ईवीएम के खिलाफ हूं. पहले उन्हें इस बात की जानकारी हुई थी कि अगर किसी सीट पर 384 से ज्यादा प्रत्याशी होंगे तो वहां ईवीएम मशीन की जगह बैलेट पेपर से चुनाव होगा, लेकिन अब इसमें पता चला है कि 384 से ज्यादा उम्मीदवार होने पर भी यह सफल नहीं होगा, क्योंकि निर्वाचन आयोग इसमें एक और कंट्रोल यूनिट लगा देगा और कहेगा कि 384 इसमें भी आ जाएगा.'

दिग्विजय सिंह ने कहा 'कुछ नियमों के चलते हमने अब ईवीएम मशीन से चुनाव के लिए तैयार हैं क्योंकि हमे वोट की लूट रोकनी है, इसलिए ईवीएम के मामले में हम कुछ नहीं कहेंगे और जनता के बीच जाककर काम करेंगे.' इसलिए अब कहा जा रहा है कि दिग्विजय सिंह ने अपना प्लान बदल दिया है. दरअसल, पहले कहा जा रहा है था कि दिग्विजय सिंह राजगढ़ लोकसभा सीट पर 400 प्रत्याशी उतारने की तैयारी में थी. 

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh News: राहुल गांधी के आने पर झीरम मामले में सियासत, पूर्वी कांग्रेस नेता ने पूछ डाले 3 सवाल

ईवीएम का विरोध करते रहे हैं दिग्विजय सिंह 

दिग्विजय सिंह ईवीएम मशीन का लगातार विरोध करते रहे हैं, 2023 विधानसभा चुनाव के बाद उन्होंने कई बार ईवीएम मशीन का विरोध किया है, वहीं जब उन्हें पार्टी ने राजगढ़ लोकसभा सीट से टिकट दिया तो उन्होंने ईवीएम मशीन की जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराने के लिए एक ही सीट पर 384 उम्मीदवार खड़े करने की बात कही थी, जिसके बाद सियासी गलियारों में चर्चा शुरू हो गई थी कि दिग्विजय सिंह राजगढ़ में इसी प्लान पर काम कर रहे हैं. लेकिन अब उन्होंने यह प्लान बदल दिया है. 

33 साल बाद राजगढ़ में दिग्विजय सिंह 

बता दें कि दिग्विजय सिंह 33 साल बाद एक बार फिर से राजगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. राजगढ़ लोकसभा सीट पर इस बार तीसरे चरण में वोटिंग होनी है, जिसके लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. दिग्विजय सिंह 16 अप्रैल को अपना नामांकन जमा करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः 2019 में प्रचार के दौरान जहां हुई थी BJP MLA की हत्या, आज वहीं सभा करेंगे राजनाथ सिंह

Trending news