MP News: BJP सात क्लस्टर में बांटेगी मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटें, ऐसी होगी प्लानिंग
Advertisement

MP News: BJP सात क्लस्टर में बांटेगी मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटें, ऐसी होगी प्लानिंग

MP Lok Sabha elections: विधानसभा चुनाव में मिली जीते के बाद बीजेपी ने मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है. पार्टी ने प्रदेश की सभी 29 सीटों पर चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. 

बीजेपी ने शुरू की लोकसभा की तैयारियां

lok sabha election 2024: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को शानदार जीत मिली है. पार्टी ने 230 में से 166 सीटें जीतकर सत्ता बरकरार रखी है. लेकिन विधानसभा चुनाव में मिली जीत के साथ ही बीजेपी अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. पार्टी ने मध्य प्रदेश में आने वाली सभी 29 सीटों पर तैयारियां शुरू कर दी हैं. बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में हुई बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल, सीएम मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को सभी 29 सीटों पर चुनावी तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं. 

सात क्लस्टर्स में बंटेगी 29 सीटें 

मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें आती हैं. ऐसे में बीजेपी ने सभी सीटों को 7 क्लस्टर्स में बांटने की तैयारियां की हैं. बताया जा रहा है कि बीजेपी अभी से सभी क्लस्टर में चुनावी कार्यालय खोलेगी और एक-एक वॉर रूम भी बनाया जाएगा. जहां पार्टी केंद्र और राज्य सरकार की तमाम योजनाओं को सोशल मीडिया के माध्यम से जनता तक पहुंचाएगी. इसके अलावा पार्टी के आईटी सेल के कार्यकर्ता भी पूरी तरह से सोशल मीडिया पर एक्टिव रहेंगे. 

ऐसे होंगे 7 क्लस्टर्स 

बताया जा रहा है कि बीजेपी जल्द ही सभी 29 लोकसभा सीटों पर  प्रभारियों की नियुक्तियां भी कर देगी. इसके अलावा जो सात क्लस्टर्स बनाए जाएंगे. वह अंचलों के हिसाब से होंगे. सबसे ज्यादा फोकस मालवा-निमाड़ पर रखा जाएगा. क्योंकि लोकसभा की ज्यादातर सीटें यही आती हैं. इसके अलावा ग्वालियर-चंबल, महाकौशल, बुंदेलखंड और विंध्य रीजन के हिसाब से क्लस्टर्स बनेंगे. 

चुनाव में जुटेगा संगठन 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने संगठन को भी चुनाव में जुटने के निर्देश दे दिए हैं. युवा मोर्चा, महिला मोर्चा के साथ-साथ सभी वर्गों के मोर्चा अध्यक्षों को भी चुनाव के निर्देश दे दिए हैं. इसके अलावा सभी जिलों के जिला अध्यक्षों को भी संगठन स्तर पर तैयारियां करने के आदेश भी जारी हो गए हैं. 

2019 में जीती थी 28 सीटें 

बता दें कि बीजेपी विधानसभा चुनाव में मिली जीत से उत्साहित हैं. पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य की 29 में से 28 सीटों पर जीत हासिल की थी. केवल छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस बार बीजेपी छिंदवाड़ा में भी पूरी तरह से एक्टिव नजर आ रही है. खुद अमित शाह लगातार छिंदवाड़ा के दौरे कर चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः MP News: कैलाश विजयवर्गीय ने दिया इस्तीफा, जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद लिया फैसला

Trending news