Lok Sabha Election 2024:MP में चुनावी शंखनाद करेंगे अमित शाह, रणनीति पर होगी चर्चा, जानें पूरा कार्यक्रम
Advertisement

Lok Sabha Election 2024:MP में चुनावी शंखनाद करेंगे अमित शाह, रणनीति पर होगी चर्चा, जानें पूरा कार्यक्रम

Amit Shah Madhya Pradesh tour: लोकसभा चुनाव की तैयारी और रणनीति बनाने के लिए गृह मंत्री अमित शाह 25 फरवरी को एमपी आ रहे हैं. अमित शाह कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे. खजुराहो, ग्वालियर और भोपाल में कार्यक्रम होंगे.

Amit Shah MP Visit

Amit Shah MP Visit: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी पूरी तैयारियों में जुटी हुई है. मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां बीजेपी 29 सीटें जीतने की कोशिश में है. इसी क्रम में 25 फरवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चुनावी तैयारियों के मद्देनजर मध्य प्रदेश पहुंच रहे हैं. वह पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. चुनावी रणनीतियों और संगठन को मजबूत करने को लेकर भी चर्चा होगी. वह ग्वालियर में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और खजुराहो में बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसके अलावा उनका कार्यक्रम भोपाल में भी है.

Bharat Jodo Nyay Yatra: कौन हैं शोभा ओझा? जिन्हें राहुल गांधी के एमपी दौरे के लिए मीडिया समन्वयक की जिम्मेदारी मिली

एमपी में अमित शाह के दौर को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को बड़ी बैठक ली. बीजेपी मुख्यालय में लोकसभा प्रभारियों और सह प्रभारियों की बैठक हुई. गौरतलब है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी हुई है. लोकसभा सीटों को लेकर रणनीति पर बात हुई. वरिष्ठ नेताओं के दौरों पर चर्चा हुई.  जानकारी के अनुसार, 'गांव चलो' अभियान को और तेज करने का निर्देश दिए गए हैं.

अमित शाह का मध्य प्रदेश दौरा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 फरवरी को मध्य प्रदेश दौरे पर आ रहे हैं. वो कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे. ग्वालियर में वह प्रबंधन समिति के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और खजुराहो में बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. भोपाल में वे प्रबुद्ध लोगों को संबोधित करेंगे और मिंटो हॉल में कुशाभाऊ ठाकरे की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. बीजेपी संगठन को मजबूत करने और 2024 का चुनाव जीतने की तैयारी के लिए अमित शाह का यह दौरा अहम माना जा रहा है.

तीन मंत्री मिनिस्टर इन वेटिंग 
आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एमपी दौरे के चलते तीन मंत्रियों को मिनिस्टर इन वेटिंग बनाया गया है. ग्वालियर, खजुराहो, भोपाल के लिए मिनिस्टर इन वेटिंग नियुक्त किए गए हैं. ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर, खजुराहो में पीएचई मंत्री संपतिया उइके और भोपाल में विश्वास सारंग को मिनिस्टर इन वेटिंग बनाया गया है.

छतरपुर में अमित शाह की सभा की तैयारी
25 फरवरी को छतरपुर के खजुराहो में बूथ समिति कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करने आ रहे गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर बीजेपी की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. सभा स्थल खजुराहो को भाजपा नेताओं के झंडे-बैनरों से सजाया गया. खजुराहो के मेला मैदान में होने वाली गृह मंत्री की सभा को लेकर कल बीजेपी नेताओं और पुलिस के आला अधिकारियों ने उनके सभा स्थल का निरीक्षण भी किया. बीजेपी का मानना है कि खजुराहो सीट पर अमित शाह की सभा से बीजेपी कार्यकर्ताओं में उत्साह आएगा और ज्यादा संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता मिशन पर निकलेंगे.

वहीं, ग्वालियर में होने वाली अहम क्लस्टर बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे. उनके आगमन की तैयारियों को लेकर ग्वालियर लोकसभा क्लस्टर प्रभारी भूपेन्द्र सिंह ने वीआईपी सर्किट हाउस में बैठक की. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि ग्वालियर चंबल संभाग की भिंड, मुरैना, गुना और ग्वालियर चारों लोकसभा सीटों को लेकर बैठक में चर्चा की गई.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एमपी दौरा कार्यक्रम मिनट टू मिनट

12.05 बजे ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचकर निजी होटल पहुंचेंगे.
12.20 बजे निजी होटल में ग्वालियर-चंबल क्लस्टर की प्रबंध समिति की बैठक.
2.25 बजे ग्वालियर से खजुराहो पहुंचेंगे.
2.40 बजे खजुराहो मेला मैदान में लोकसभा बूथ समिति सम्मेलन.
5 बजे खजुराहो से भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे.
5.15 बजे कुशाभाऊ ठाकरे ऑडिटोरियम में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करेंगे.
6.20 बजे भोपाल एयरपोर्ट से दमन के लिए रवाना होंगे.

रिपोर्ट: प्रमोद शर्मा/हरीश गुप्ता/करतार सिंह राजपूत (ज़ी मीडिया)

Trending news