Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2407879
photoDetails1mpcg

शनिवार को करें सरसों के तेल का ये उपाय, शनिदेव होंगे प्रसन्न, दूर होंगी आपकी परेशानियां!

Shani Dev Ke Upay: शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है, उनकी कृपा पाने के लिए शनिवार के दिन कुछ खास उपाय किए जाते हैं. काले कपड़े पहनना, पीपल के पेड़ की पूजा करना, काले कुत्ते को रोटी देना और लोबान जलाना शनिदेव की कृपा पाने के लिए कारगर उपाय हैं. इसके अलावा यहां हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप शनिदेव की कृपा पा सकते हैं.

1/7

शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करने का विशेष महत्व है. मान्यता है कि शनिदेव न्याय के देवता हैं और उनकी पूजा करने से कई तरह की परेशानियां दूर होती हैं. आइए पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी से जानते हैं शनिवार के दिन किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में.

2/7

शनिवार की शाम को शनि मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए. दीपक में कुछ काले तिल भी डाल दें. मान्यता है कि ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं, और सारे बिगड़े काम बनने लगते हैं.

3/7

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शनिदेव को लोबान बहुत प्रिय है. इसलिए शनिवार की रात को घर में लोबान जलाना चाहिए. ऐसा करने से घर में मौजूद सभी नकारात्मक ऊर्जाएं दूर हो जाती हैं.

4/7

ऐसा माना जाता है कि शनिवार के दिन कुत्ते की सेवा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं, इसलिए शनिवार के दिन काले कुत्ते को रोटी खिलानी चाहिए.

5/7

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करनी चाहिए. इसके अलावा शाम के समय दीपक भी जलाना चाहिए. ऐसा करने से शनिदेव की कृपा हमेशा बनी रहती है.

6/7

शनिवार के दिन काले कपड़े पहनने चाहिए. क्योंकि शनिदेव को काले कपड़े बहुत पसंद हैं. मान्यता है कि शनिवार के दिन काले कपड़े पहनने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं, जिससे आपके बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे.

7/7

बता दें कि शनिदेव लोगों को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं. अगर शनिदेव की बुरी नजर किसी व्यक्ति पर पड़ जाए तो उसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है.