Advertisement
photoDetails1mpcg

Vastu Tips: घर पर दिख रहे हैं ये जीव तो होने वाला है कुछ शुभ, जानें क्यों

Vastu Tips For Money: घर पर जीव जंतुओ का आना आम बात है. लेकिन इन जीवों में कुछ ऐसे भी जीव होते हैं जो वास्तु के हिसाब से काफी ज्यादा अच्छे माने जाते हैं. अगर ये घर पर दिख रहे हैं तो ये किसी शुभ चीज का संकेत हैं. 

उल्लू

1/8
उल्लू

अगर आपके घर पर उल्लू घोसला बना लिया है. या फिर घर के आस - पास दिखाई दे रहा है तो ये शुभ संकेत माना जाता है. उल्लू के दिखाई देने पर घर पर पॅाजिटिव एनर्जी आती है और आर्थिक स्थिति ठीक होती है. 

मुर्गा- मुर्गी

2/8
मुर्गा- मुर्गी

मुर्गा और मुर्गी का घर पर घोंसला बनाना या फिर रहना वास्तु के हिसाब से काफी अच्छा माना जाता है. इसे लेकर कहा जाता है कि मुर्गे का बसेरा होने से घर में पॅाजिटिव एनर्जी आती है.

गौरैया

3/8
गौरैया

गौरेया का घोसला घर पर बनाना काफी अच्छा माना जाता है. अगर घर के किसी कोने में गौरेया ने घोसला बनाया है तो इसे हटाइए मत, क्योंकि सुख समृद्धि का सूचक है.

 

तोता

4/8
तोता

अगर आपके घर पर किसी पेड़ पर तोते ने घर बना लिया हो या उसका बसेरा हो गया है तो ये सुख समृद्धि का सूचक है. इसे लेकर के कहा जाता है कि आपके घर में कुछ शुभ होने वाला है.

 

चीटियां

5/8
चीटियां

अगर आपके घर पर चीटिंयों का बसेरा हो गया है तो इसे हटाना नहीं चाहिए. क्योंकि चीटिंयों के घर बनाने पर घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है. 

 

 

नोट

6/8
नोट

अगर आपके घर में इन जीवों का बसेरा होता है तो इन्हें भूल से भी हानि न पहुंचाएं, इनका रहना काफी अच्छा माना जाता है और घर की आर्थिक स्थिति ठीक होती है.

बरतें सावधानी

7/8
बरतें सावधानी

घर पर जब भी आप साफ सफाई करने लगें तो ये सावधानी बरतें की कहीं भूल से भी इन्हें नुकसान न पहुचाएं.

 

Disclaimer

8/8
 Disclaimer

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.