Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1952400
photoDetails1mpcg

Diwali 2023: दिवाली में घर ले आएं ये 5 तस्वीरें, दौलत से भर जाएगा खजाना

diwali 2023: दीपों का त्यौहार आ गया ऐसे हम आपको अपना खजाना भरने के लिए मां लक्ष्मी 5 तस्वीरों के बारे में बता रहे हैं. जिन्हें आप घर में ला सकते हैं.

ध्यान दें..!

1/7
ध्यान दें..!

यहां दी गई जानकारी सामान्य धार्मिक मान्यताओं और प्रवचनों पर आधारित हैं. Zee MPCG इसे लेकर किसी भी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. हमारा उद्देश्य आपतक केवल जानकारी पहुंचाना है. आप इसकी पुख्ता जानकारी के लिए विशेषज्ञ से सलाह ले सकते हैं.

उल्लू

2/7
उल्लू

उल्लू मां लक्ष्मी के प्रिय पक्षी है. दिवाली के दिन उल्लू की तस्वीर घर में लाने से माता लक्ष्मी घर आती और आपके खजाने भरने लगते हैं.

सात घोड़ा

3/7
सात घोड़ा

7 घोड़ों की तस्वीर घर में लगाने से सौभाग्य बढ़ता है. इससे सभी अटके हुए काम बनने लग जाते हैं. इस तस्वीर को घर के मुख्य द्वार में लगाया जा सकता है.

तोता

4/7
तोता

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में तोते का जोड़ा रखना शुभ होता है. इससे शुक्र ग्रह प्रवल होता है. घर में सुख समृद्धि आती है. इसे आप बेडरूप में लगा सकते हैं.

लक्ष्मी यंत्र

5/7
लक्ष्मी यंत्र

दिवाली के दिन लक्ष्मी यंत्र खरीदकर घर लाना चाहिए. इससे माता रानी की विशेष कृपा प्राप्त होती है और धन की कमी नहीं होती. सुख और शांति बनी रहती है.

धन कुबेर

6/7
धन कुबेर

धन कुबेर की मूर्ति या तस्वीर खरीदकर घर लाने से आपको लाभ हो सकता है. धन कुबेर घर में पैसे और संपत्ति की कमी को दूर कर आपके भंडार भरते हैं. 

7/7

diwali 2023: हिंदू धर्म के सबसे बड़े त्यौहारों में से एक दिवाली का फेस्ट आ गया है. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं. 5 तस्वीरों के बारे जिन्हें आप घर लाते हैं तो आपके घर का घजाना भर सकता है. आइये जानें वो कौम से 5 तस्वीरें हैं.