Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1915618
photoDetails1mpcg

रातोंरात हो जाएंगे अमीर! बस दही में मिलाकर नहा लें ये चीज

Dahi Ke Totke: दही का उपयोग कई शुभ कार्यों में किया जाता है. हिंदू धर्म में दही का विशेष महत्व है. बता दें कि दही के ऐसे कई टोटके है जो जीवन में कंगाली को दूर करते हैं. आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में.

 

1/7

हिंदू धर्म में दही का इस्तेमाल कई शुभ कार्यों में किया जाता है. पूजा-पाठ में भगवान को भोग लगाने के लिए पंचामृत में दही का उपयोग किया जाता है. इसके अलावा भगवान को दही से स्नान कराना भी बेहद शुभ माना जाता है. 

 

2/7

मान्यता है कि किसी भी शुभ काम से निकलने से पहले दही खाकर निकलने से सभी काम अच्छे होते हैं. हिंदू धर्म में दही को शुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र में दही से जुड़े कुछ टोटके और उपायों के बारे में बताया गया है, जिससे जीवन में सभी समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है. 

 

3/7

अगर कोई व्यक्ति आर्थिक तंगी से परेशान है तो उसे भगवान शिव का दही से अभिषेक करना चाहिए.भगवान शंकर को दूध के साथ दही का स्नान कराने से आर्थिक तंगी से छुटकारा पाया जा सकता है.

 

4/7

यदि आपको बार-बार हर काम पर असफलता मिल रही है तो किसी भी शुभ काम को करने से पहले माथे पर दही और चावल का तिलक लगाकर निकले इससे आपको काम बन जाएगा और जीवन में सफलता हासिल होगी.

5/7

कुंडली और ग्रह दोष को दूर करने के लिए भी शास्त्रों में कुछ नियम बताए गए हैं. शास्त्रों की मानें तो कुंडली  और ग्रह दोष को दूर करने के लिए रोज़ाना दही का सेवन करना चाहिए. इससे ग्रह दोष दूर होते हैं.

 

6/7

यदि आपको धन संपत्ति की कोई समस्या है तो इसके लिए रोजाना रोज़ाना दही में इत्र डालकर स्नान करना चाहिए. ऐसा करने से धन हानि को रोका जा सकता है. 

 

7/7

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी शुभ कार्य में घर से निकलते समय दही खाकर निकलना चाहिए. ये बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है. मान्यता है कि इससे कार्य में सफलता हासिल होती है.