Diwali Upay 2023: दिवाली के दिन करें ये 5 अचूक उपाय, मां लक्ष्मी करेंगी धन वर्षा!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1954190

Diwali Upay 2023: दिवाली के दिन करें ये 5 अचूक उपाय, मां लक्ष्मी करेंगी धन वर्षा!

 Diwali Tizori Upay: इस दिन किए गए कुछ उपायों से मां लक्ष्मी को खुश किया जा सकता है. ऐसे में आज हम आपको दिवाली पर करने वाले कुछ अचूक उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं.

Diwali Upay 2023: दिवाली के दिन करें ये 5 अचूक उपाय, मां लक्ष्मी करेंगी धन वर्षा!

Diwali ke upay: आज के इस वक्त में हर कोई चाहता है कि उसके पास पैसों की कमी नहीं हो.इसके लिए लोग क्या-क्या नहीं करते हैं. लेकिन इसका परिणाम नहीं मिल पाता है. बता दें कि दीपावली एक ऐसा त्योहार है जो साल में एक बार ही आता है. मान्यता है कि इस दिन किए गए कुछ उपायों से मां लक्ष्मी को खुश किया जा सकता है. ऐसे में आज हम आपको दिवाली पर करने वाले कुछ अचूक उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं.

दिवाली पर करें ये उपाय भर जाएगी तिजोरी
1. धन प्राप्ति के लिए दिवाली के दिन लक्ष्मी जी की पूजा करते समय चांदी के सिक्के लक्ष्मी जी के चरणों में रख दें.जब पूजा खत्म हो जाए तो इसे तिजोरी पर रख दें. ऐसा करने से धन का आगमन होता है.

2. दिवाली की रात घर की महिलाएं एक सूपे को लें. इसके बाद इस सूपे को किसी चमचे से कोने कोने में खट-खट करते हुए कहें  हे अलक्ष्मी घर से चली जाओ. ऐसा करने से अलक्ष्मी घर से भाग जाती है औऱ लक्ष्मी का घर में प्रवेश हो जाता है. कहते है कि इस उपाय को करने से घर में बरकत बनी रहती है.

3. दीपावली के दिन पूजा करते समय या इसके बाद भी विष्णु सहस्रनाम और लक्ष्मी सूक्त का पाठ जरूर करें. ऐसा करना बेहद शुभ माना जाता है. इससे घर में सुख-शांति का माहौल बना रहता है.

4. दिवाली के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के साथ-साथ घर में रखें गहनों की भी पूजा करनी चाहिए. क्योंकि मां लक्ष्मी धन की देवी है. कहते है कि गहनों की पूजा करने से गहनों में बढ़ोतरी होती है. 

यह भी पढ़ें: Choti Diwali 2023: छोटी दिवाली आज, जानें इस दिन का महत्व और दीपदान का सही समय

 

5. दिवाली पर लक्ष्मी जी की पूजा करते समय 11 कौड़ियों को गंगाजल से धोकर लक्ष्मी जी को चढाएं औऱ उन पर हल्दी कुमकुम लगाएं. अब अगले दिन इन्हें लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से तिजोरी कभी भी खाली नहीं रहती है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.​​​​ अधिक जानकारी आप अपने डॉक्टर से ले सकते हैं. Zee Media इसकी नौतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

 

Trending news