फोन पर बात करना बनी मौत की वजह, गर्लफ्रेंड के भाई ऐसे पड़े पीछे कि देनी पड़ी जान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2378075

फोन पर बात करना बनी मौत की वजह, गर्लफ्रेंड के भाई ऐसे पड़े पीछे कि देनी पड़ी जान

Crime News: ग्वालियर के पनिहार में भूरा खान नाम के युवक ने शादी के दबाव और धमकियों के कारण आत्महत्या कर ली. आरोपियों ने उसे धमकाया था कि अगर उसने उनकी बहन से शादी नहीं कीं तो उसे गोली मार देंगे. पुलिस ने आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का केस दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

फोन पर बात करना बनी मौत की वजह, गर्लफ्रेंड के भाई ऐसे पड़े पीछे कि देनी पड़ी जान

Madhya Pradesh News: ग्वालियर के पनिहार क्षेत्र में एक दर्दनाक घटना सामने आई है. एक युवक ने शादी के दबाव में जान दे दी. दरअसल, युवक एक लड़की से बात करता था. पता चलने पर लड़की के भाइयों ने उस युवक पर अपनी बहन से शादी करने का दबाव बनाया. युवक का नाम भूरा खान था. उम्र 22 साल थी. धमकाया गया कि अगर वह शादी नहीं करेगा तो उसे गोली मार देंगे. दबाव और तनाव के चलते युवक ने 31 जुलाई को कीटनाशक पी लिया. इसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई. उसे जल्द से जल्द जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान 4 अगस्त को उसकी मौत हो गई. 
 
भूरा खान की मौत के बाद पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की. उन्होंने पाया कि भूरा की आत्महत्या के पीछे उसकी शादी के लिए बनाए गए दबाव और धमकियों का हाथ था.  भूरा ने अस्पताल में अपने आखिरी बयान में बताया कि गांव के दो लोग, सोनू खां और छोटू खां उसे लगातार धमका रहे थे. ये दोनों लोग उसकी बहन से शादी करने के लिए उसे मजबूर कर रहे थे. साथ ही कहते थे कि अगर उसने शादी नहीं की तो उसे गोली मार देंगे. भूरा ने बताया कि पिछले 20 दिनों से ये लोग उसे फोन कर रहे थे और मिलकर भी दबाव डाल रहे थे. भूरा ने इस धमकी के कारण परेशान होकर जहर पी लिया. 

ये भी पढ़ें- 3500 रुपए के लिए हत्या...प्रेमिका ने उधार के पैसे मांगे, गुस्से में प्रेमी ने घोंट दिया गला

पुलिस ने की कार्रवाई
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने शनिवार को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का केस दर्ज किया. सोनू खां और छोटू खां को गिरफ्तार कर लिया. भूरा के बयान और अन्य सबूतों के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की. सीएसपी अशोक सिंह जादौन का कहना है कि आरोपी चाहते थे कि वह उनकी बहन से शादी कर लें. इसलिए बार-बार धमका रहे थे. इससे परेशान होकर भूरा ने खुदकुशी करने का कदम उठाया. उन्होंने कहा कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- 'तुम्हें चेतावनी दे रहा हूं, मौत नजदीक है...' पूर्व नेता प्रतिपक्ष को मिली जान से मारने की धमकी

आरोपियों की दलील
आरोपियों ने पुलिस को बताया कि भूरा उनकी बहन से फोन पर बात करता था. जब उन्हें इस बात का पता चला तो उन्होंने भूरा को शादी के लिए मजबूर किया. उनका कहना था कि भूरा शादी नहीं करना चाहता था. केवल फोन पर बात करना चाहता था. इसीलिए उन्होंने उसे धमकाया. भूरा और आरोपियों की बहन के बीच बातचीत होती थी. भूरा के परिवार वाले इस शादी के लिए तैयार नहीं थे. दरअसल भूरा को पता चला कि लड़की की किसी ओर लड़के से भी बात हो रही है. इसके चलते उसने शादी के लिए मना किया था. बावजूद आरोपियों ने उसे लगातार धमकाया.

Trending news