Womens IPL Auction: 409 खिलाड़ियों में शामिल हुईं छत्तीसगढ़ की तीन बेटियां, BCCI ने जारी की नीलामी की सूची
Advertisement

Womens IPL Auction: 409 खिलाड़ियों में शामिल हुईं छत्तीसगढ़ की तीन बेटियां, BCCI ने जारी की नीलामी की सूची

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अब पुरुष क्रिकेट के साथ ही महिला क्रिकेट (Women Cricket) में भी लोगों को दिलचस्पी बढ़ने लगी है. खिलाड़ी भी अपने प्रदर्शन को सुधारने के लिए लगातार जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं.

Womens IPL Auction: 409 खिलाड़ियों में शामिल हुईं छत्तीसगढ़ की तीन बेटियां, BCCI ने जारी की नीलामी की सूची

Womens IPL Auction: रायपुर। छत्तीसगढ़ में अब पुरुष क्रिकेट के साथ ही महिला क्रिकेट (Women Cricket) में भी लोगों को दिलचस्पी बढ़ने लगी है. खिलाड़ी भी अपने प्रदर्शन को सुधारने के लिए लगातार जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं. इसी का नतीजा है कि प्रदेश की तीन बेटियों ने विमेंस आईपीएल ऑक्शन (Womens IPL Auction) के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है. इनका नाम BCCI द्वारा जारी देश की 409 महिला क्रिकेट खिलाड़ियों में शामिल हुआ है जो 13 फरवरी को होने वाली नीलामी में शामिल होंगी.

आए थे 1600 आवेदन
IPL की पहली बार महिला प्रीमियर लीग (WPL) होने जा रहा है. इसके लिए BCCI देश विदेश से नामांकन मंगाए थे. जिसमें दुनियाभर से करीब एक हजार छह सौ खिलाड़ियों ने नामिनेशन किया था. इसके बाद बोर्ड ने इनमें से 409 खिलाड़ियों का नाम शॉर्ट लिस्ट ऑक्शन के लिए उनका बेस प्राइज जारी किया है.

ये भी पढ़ें: BJP सांसद ढाल सिंह बिसेन को मिली राहत, इस गंभीर आरोप को कोर्ट ने बताया निराधार

10 लाख रखा गया है बेस प्राइज
BCCI की  छत्तीसगढ़ की तीन खिलाड़ी ऐश्वर्या सिंह (Aishwarya Singh), शिवि पांडेय(Shivi Pandey), यशी पांडेय (Yashi Pandey) का नाम शामिल है. राज्य से 30 खिलाड़ियों ने ऑक्शन के लिए नामिनेशन किया था. लेकिन, उनमें से महज तीन लोगों को ही चयन हो पाया. तीनों ही खिलाड़ियों का बेस प्राइज 10 लाख रुपये रखा गया है.

ऑल राउंडर हैं ऐश्वर्या
ऐश्वर्या सिंह बिलासुपर DPS की छात्रा हैं. उनके पिता प्रवीण सिंह भी क्रिकेटर है और स्पोर्ट्स कोटे से रेलवे में जॉब करते हैं. लंबे-लंबे छक्कों के लिए जाने जाने वाली ऐश्वर्या अंडर-19 में तीन साल से टॉप-10 खिलाड़ी हैं. उनका इंडियन टीम में सिलेक्शन के लिए भी चयन हुआ था. लेकिन, फाइनल लिस्ट में वह नहीं आ पाई. वो उदास नहीं हुई और लगातार मेहनत करती रहीं.

Itchy Scalp Treatment: सिर की खुजली में आजमाएं ये 4 जोरदार टिप्स, घर में होगा इलाज

राइट हैंड बैट्समैन हैं शिवी
बिलासपुर के 27 खोली की रहने वाली शिवि पांडेय मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अंडर में गर्ल्स अंडर 19 से डेब्यू किया है. वो पहले भी 2014-15 और 2015-16 में मध्य प्रदेश को रिप्रजेंट कर चुकी हैं. फिलहाल 2016 से वो छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के लिए खेल रही है. राइट हैंड बैट्समैन शिवी पांच शतकों के साथ अब तक वनडे में 2479 रन बना चुकी हैं.

ऑलराउंडर यशी पांडेय हैं शिवी की बहन
शिवि पांडेय और यशी पांडेय दोनों सगी बहने हैं और दानों ही टाएलेंट से भरपूर हैं. यशी भी 2016 से छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के लिए बतौर ऑलराउंडर खिलाड़ी खेल रही है. उन्होंने अब तक एक दिवसीय मैच में 1509 रन बनाए हैं. इसमें उनका बेस्ट स्कोर यूपी के खिलाफ 95 रनों का है. टी-20 में यशी ने 676 रन जड़े हैं.

Trending news