Manishi Singh:कौन हैं छत्तीसगढ़ की मनीषी सिंह? जो बैडमिंटन में करेंगी देश का प्रतिनिधित्व
Advertisement

Manishi Singh:कौन हैं छत्तीसगढ़ की मनीषी सिंह? जो बैडमिंटन में करेंगी देश का प्रतिनिधित्व

Who Is Manishi Singh: राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर छत्तीसगढ़ की मनीषी दक्षिण कोरिया में आयोजित अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेंगी.

Manishi Singh

चुन्नीलाल देवांगन/रायपुर: हाल ही में गोवा में आयोजित 45वीं भारतीय मास्टर्स राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता (45th Indian Masters National Badminton Competition) में छत्तीसगढ़ की मनीषी सिंह (Chhattisgarh's Manishi Singh) ने सिल्वर मेडल हासिल कर प्रतियोगिता में शानदार खेल का प्रदर्शन किया. इसके साथ ही मनीषी सिंह को भारतीय टीम में जगह मिल गई है. मनीषी सिंह साउथ कोरिया के सियोल में आयोजित अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी. बता दें कि सितंबर में आयोजित इस प्रतियोगिता के लिए मनीषी सिंह (Manishi Singh Badminton Player) तैयारी में जुटी हुई हैं. 

हमेशा भारतीय टीम में खेलने का लक्ष्य था: मनीषी सिंह
वहीं अपने सफर को लेकर मनीषी सिंह ने कहा कि बचपन से खेल के प्रति जुनून और मेहनत की बदौलत यहां तक का सफर पूरा किया है. हमेशा से भारतीय टीम में खेलने को लेकर टारगेट था. जिसके लिए मेहनत करती रही और अब मनीषी सिंह सितंबर में होने वाले अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करती नज़र आएगी.

सरकारी स्कूल में शिक्षिका हैं मनीषी
अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली मनीषी छत्तीसगढ़ सरकार के शिक्षा विभाग से जुड़ी हैं और वर्तमान में छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल में पदस्थापित हैं. उनके पति अमित सिंह,  वेदांता एल्युमिनियम के कॉरपोरेट अफेयर्स में जनरल मैनेजर हैं. 

नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में रजत पदक जीता
बता दें कि छत्तीसगढ़ की मनीषी सिंह ने पिछले हफ्ते गोवा में योनेक्स सनराइज 45वीं इंडियन मास्टर्स नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022-23 में रजत पदक जीता था. टूर्नामेंट में मनीषी ने सेमीफाइनल में असम की युपु बोनी को 21/12, 21/15 से हराया था, लेकिन फाइनल में वो राजस्थान की हिमानी पुनिया से हार गईं. हालांकि, टूर्नामेंट में  उनके प्रदर्शन के आधार पर छत्तीसगढ़ की मनीषी सिंह अब सितंबर में सियोल में होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी.

Trending news