MP में फिर बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी, यहां आंधी करेगी परेशान, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement

MP में फिर बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी, यहां आंधी करेगी परेशान, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

MP weather News: मध्य प्रदेश के कई जिलों में एक बार मौसम विभाग ने बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा कई जिलों में आंधी-तूफान लोगों को परेशान करेगा. छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भी बारिश होने की संभावना है.

MP में फिर बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी, यहां आंधी करेगी परेशान, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

Rain in MP: मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज भी मौसम के मिजाज बदले हुए नजर आएंगे. मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा कई जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं और तेज हवाएं-आंधी भी परेशान कर सकती है. बीते दो दिनों से मौसम में बदलाव के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. कई शहरों में रात का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से भी कम रिकॉर्ड किया गया है.

MP में ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए ग्वालियर-चंबल संभाग के सभी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर समेत कई संभागों के जिलों में भी मौसम बदला हुआ रहेगा. तेज हवाएं चलेंगी और कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. 

इन जिलों में गिर सकते हैं ओले
मौसम विभाग ने मंगलवार को कई जिलों में ओले गिरने की संभावना भी जताई है. गुना और श्योपुर में ओले गिर सकते हैं. इसके अलावा अनूपपुर, जबलपुर, मंडला और सिवनी जिले में तेज हवाएं चल सकती हैं.

ये भी पढ़ें- क्या 2000 की नोट लेने से दुकानदार कर रहे मना, तुरंत यहां करें शिकायत

जानें छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में आज गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. प्रदेश में आज भी 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. सोमवार को धमतरी में सबसे ज्यादा तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि रायपुर में तापमान 40.2 डिग्री, महासमुंद में 41.7 डिग्री, जांजगीर में 41.5 डिग्री, रायगढ़ में 41.1 डिग्री, बलौदाबाजार में 40.9 डिग्री और दुर्ग में 40.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

3 दिनों तक ऐसा रही रहेगा मौसम
मौमस विभाग के मुताबिक तीन सिस्टम एक साथ एक्टिव हो गए हैं, जिस कारण मौसम में बदलाव हुआ है. ऐसे में अगले तीन दिनों तक प्रदेश में ऐसा ही मौसम रहेगा. 

Trending news