इस बारिश जलमग्न हो जाएगा ये शहर! स्थानीय लोगों ने कहा- निगम के दावे होंगे फेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1226056

इस बारिश जलमग्न हो जाएगा ये शहर! स्थानीय लोगों ने कहा- निगम के दावे होंगे फेल

बरसात आते ही पानी से जलमग्न होने वाला छत्तीसगढ़ का धमतरी शहर इस बारिश भी चर्चा में रहने वाला है. यहां के स्थानीय लोगों ने कहा कि निगम प्रशासन ने इसे लेकर कोई तैयारी नहीं की है उनके दावे फिर फेल होंगे

इस बारिश जलमग्न हो जाएगा ये शहर! स्थानीय लोगों ने कहा- निगम के दावे होंगे फेल

देवेन्द्र मिश्रा/धमतरी: छत्तीसगढ़ का धमतरी बारिश के दिनों में हमेशा ही चर्चा में बना रहता है. इसका कारण है हर बार शहर में जलभराव का होना. स्थानीय लोगों ने कहा कि इस बार धमतरी शहर बारिश के पानी से जलमग्न हो जाएगा. क्योंकि निगम की कोई तैयारी नजर नहीं आ रही है. लोगों का कहना है कि इस बार भी हर बार की तरह लोगों को परेशान होना पड़ेगा और निगम के सारे दावे फेल हो जाएंगे.

तैयारियों में जुटा निगम
हमेशा की तरह इस बार भी नगर निगम जलभराव की स्थिति को रोकने के लिए भरसक प्रयास में जुटा हैं. बड़े नालों और गली मोहल्लों की नालियों की सफाई का दावा किया जा रहा है. जलभराव की स्थिति ना हो इसके लिए निगम आयुक्त जमीनी स्तर पर दौरे कर अधिकारी कर्मचारी को निर्देशित भी कर रहे हैं.

लोगों के आरोप पर अधिकारी का जवाब
शहर के लोगों का कहना है कि निगम समय पर कोई काम नही करती. जब प्यास लगती है तब कुआं खोदा जाता है. अभी भी 40 वार्डों की कई नालियां जाम पड़ी है, निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है. इस बार भी निगम के दावे फेल हो जाएंगे. इधर नगर निगम आयुक्त का कहना है कि नगर निगम मानसून को लेकर बेहद गंभीर है. बरसात से पहले बड़े नालों और गली मोहल्ले की नालियों की सफाई के लिए निर्देश दिया गया हैं ताकि जनता परेशानी ना हो.

लोग करेंगे नाव की मांग!
बता दें पिछले साल झमाझम बारिश के कारण शहर के अधिकांश वार्ड जलमग्न हो गए थे. कहीं-कहीं तो 4 फीट तक सड़क में पानी भर गया था. ऐसी स्थिति इस वर्ष भी आ सकती है. क्योंकि नगर निगम अब तक नाले- नालियों की सफाई और मरम्मत कार्य नहीं करा पाई है. शहर में अभी भी कई जगह टूटे नाली और मलबा नजर आ रहे है. ऐसी हालत देखकर कहा जा सकता है कि सड़कें फिर लबालब होंगी और फिर से लोग नाव की मांग करेंगे.

LIVE TV

Trending news