TS सिंहदेव बोले-पितृपक्ष लग गया है, पंडित से पूछेंगे इसकी कोई काट है, जानिए बयान के मायने
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1892983

TS सिंहदेव बोले-पितृपक्ष लग गया है, पंडित से पूछेंगे इसकी कोई काट है, जानिए बयान के मायने

Chhattisgarh Assembly Election: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा है. 

छत्तीसगढ़ राजनीति

Chhattisgarh Assembly Election: छत्तीसगढ़ में भी विधानसभा चुनाव की सियासी हलचल तेज हैं, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रदेश की सियासत को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि अभी तो खेल चालू भी नहीं हुआ है, जो खेल में अच्छा खेलेगा वह जीतेगा. इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची पर भी जानकारी दी है. टीएस सिंहदेव का कहना है कि अभी सीएम बघेल का टिकट छोड़कर किसी का भी टिकट फाइनल नहीं हुआ है. 

अभी पितृपक्ष लग गया है

वहीं कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची पर टीएस सिंहदेव ने कहा 'अभी पितृ पक्ष लग गया है, कुछ लोगों की मान्यता है ऐसे में शुभ काम नहीं करना चाहिए. हम पंडित से पूछेंगे इस बात की कांट है या नहीं और उसके बाद जल्दी 15 दिन के पहले करना है, उसमें अगर कोई व्यवहारिक कांट निकल सकता है तो फिर इन 15 दिनों के अंदर भी उम्मीदवारों की सूची आ सकती है. 

90 की 90 सीटों का परीक्षण पूरा 

टीएस सिंहदेव ने कहा 'छत्तीसगढ़ की सभी 90 की 90 सीटों का परीक्षण पूरा हो गया है. लेकिन अभी तक केवल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सीट सिंगल है, उस पर कोई पैनल की बात नहीं है. कुछ सीटों में दो नाम और कुछ सीटों में तीन नाम जा सकते हैं. यह लेवल भी प्रदेश इलेक्शन कमेटी का है, उसके बाद 1 तारीख को संभवत स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी, जिसमें प्रस्ताव को अपने रिपोर्ट के आधार पर अध्ययन करके सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को भेजेगा. उसके बाद ही लिस्ट जारी होगी.'

वे सांसद उतार रहे हैं. हम मुख्यमंत्री उतार रहे हैं

वहीं बीजेपी की तरफ से सांसदों को विधायकी का टिकट दिए जाने पर सिंहदेव ने कहा पाटन में वे सांसद उतार रहे हैं. हम मुख्यमंत्री उतार रहे हैं, बेस्ट कैंडिडेट जिनके होते हैं वह उतरते हैं. अभी खेल चालू नहीं हुआ है. दोनों टीमें या सारी टीम बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी और करती है जो अच्छा खेलेगा वह जीतेगा. 

वहीं नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के टिकट पर गदर वाले बयान पर टीएस सिंहदेव ने कहा कि गदर का आनंद लेंगे, अभी पिक्चर का आनंद लिया है. अब गदर कहां होगी, कहां नहीं होगी, वह देखेंगे. हम लोग टिकट को लेकर काफी परिपक्वता के साथ बैठक में भाग ले रहे हैं. उम्मीदवारों के निर्णय तक जल्द ही पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं

महिलाओं कितने प्रतिशत टिकट दिए जाने के मुद्दे पर टीएस सिंहदेव ने कहा हर लोकसभा में दो दिया जा सकता है, इस बार ज्यादा भी हो सकता है और कम भी हो सकता है. ऐसा नहीं है कि दो ही मिलेगा, अगर कैंडिडेट अच्छे हैं तो दो से ज्यादा क्यों नहीं हो सकते हैं. कांग्रेस पहले प्रदेशभर में भरोसा यात्रा निकालेगी, जिसमें मैं भी शामिल रहूंगा.

ये भी देखें: चुनाव एक चुनौती अनेक, Video में जानिए दिग्गजों ने कब लड़ा था आखिरी विधानसभा चुनाव

Trending news