Today Weather Forecast: एमपी-छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में भारी बारिश की आशंका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1250063

Today Weather Forecast: एमपी-छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में भारी बारिश की आशंका

Monsoon Update 2022: मौसम विभाग ने आज छत्तीसगढ़ के दक्षिणी जिलों में भारी बारिश के साथ बाकी जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है. वहीं मध्य प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है.

 

Today Weather Forecast: एमपी-छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में भारी बारिश की आशंका

रायपुर/भोपालः मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, जबकि अधिकतर संभागों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं, राजधानी भोपाल में सुबह से ही गरज-चमक के साथ बारिश का सिलसिला जारी है. वहीं छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने अति भारी बारिश का अनुमान जताया है.

मध्य प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के धार, इंदौर, अनूपपुर, शहडोल, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, झाबुआ, मंदसौर, नीमच, और सिवनी में भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं कुछ हिस्सों में मध्यम से हल्की वर्षा की संभावना जताई है. बारिश होने से तापमान में कमी देखने को मिल रही है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है.

मौसम विभाग के मुताबिक इस वक्त प्रदेश में दो वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिससे प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है. एक सिस्टम बंगाल की खाड़ी में एक्टिव है तो दूसरा गुजरात के मध्य क्षेत्र में सक्रिय है, जिससे प्रदेश में मानसून पूरी तरह से एक्टिव है. आज भी कई जगहों पर जोरदार बारिश होने की संभावना है, ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. 

छत्तीसगढ़ में तेज बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज छत्तीसगढ़ के पूरे प्रदेश में भारी बारिश अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो मॉनसून द्रोणिका उत्तर पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी होते हुए पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक 1.5 किलोमीटर की ऊंचाई पर विस्तारित है. ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे सटे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी दक्षिण तटीय ओडिशा तथा तटीय उत्तर आंध्र प्रदेश के ऊपर 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक फैली है, जिसके चलते बस्तर बीजापुर कोंडागांव नारायणपुर समेत दक्षिणी छत्तीसगढ़ में भारी से अति भारी बारिश का अनुमान है, वहीं मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के बाकि हिस्सों में भी मध्यम से भारी बारिश देखने को मिलेगी.

ये भी पढ़ेंः Gold Price Today: सोना हुआ सस्ता, फटाफट चेक करें 10 ग्राम सोने का भाव

LIVE TV

Trending news