Swine Flu: छत्तीसगढ़ में बढ़ा स्वाइन फ्लू का खतरा, बिलासपुर में 35 वर्षीय महिला की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1319206

Swine Flu: छत्तीसगढ़ में बढ़ा स्वाइन फ्लू का खतरा, बिलासपुर में 35 वर्षीय महिला की मौत

Swine Flu: छत्तीसगढ में एक बार फिर स्वाइन फ्लू का खतरा बढ़ गया है. बिलासपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती स्वाइन फ्लू से पीड़ित 35 वर्षीय महिला की मौत हो गई है. मौत की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने भी कर दी है.

Swine Flu: छत्तीसगढ़ में बढ़ा स्वाइन फ्लू का खतरा, बिलासपुर में 35 वर्षीय महिला की मौत

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ में लगातार स्वाइन फ्लू ( Swine Flu ) संक्रमण बढ़ता जा रहा है. पिछले एक महीने में इस बीमारी की वजह से प्रदेश में सात लोगों की मौत हो गई. अब एक मौत बिलासपुर से सानने आई है. बताया जा रहा है 35 वर्षीय महिला एक निजी अस्पताल में भर्ती थी. उसके मौत की पुष्टि  स्वास्थ्य विभाग ने भी कर दी है. अब इस मौत के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गई है.

जांजगीर-चांपा की रहने वाली थी महिला
जांजगीर-चांपा जिला निवासी 35 वर्षीय निशा देवांगन को चार दिन पहले गांधी चौक के पास स्थित एक निजी अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था. उसके लक्षण को देखते हुए सबसे पहले कोरोना जांच की गई. इसकी रिपोर्ट निगेटिव आई. इसके बाद जब स्वाइन फ्लू की जांच की गई तो महिला पाजिटिव मिली. अस्पताल में भर्ती करने में देर होने से महिला की हालत गंभीर हो गई थी. ऐसे में वेंटीलेटर में रखकर उसका उपचार किया जा रहा था.

स्वास्थ्य विभाग को दी गई मृतका की रिपोर्ट
बुधवार को देर रात उसकी हालत बिगड़ी और मौत हो गई. इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने मृतक की तमाम रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराई है. स्वास्थ्य विभाग ने भी स्वाइन फ्लू से महिला की मौत होने की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें: 'प्याज' ने लगाया सड़क पर जाम! पुलिस को संभालना पड़ा मोर्चा

सीएमओ ने किया व्यवस्था का दावा
स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ अनिल श्रीवास्तव ने दावा किया कि स्वाइन फ्लू के इलाज के लिए पूरी व्यवस्था कर ली गई है. सभी अस्पतालों में बेड सुरक्षित रखे गए हैं, ताकि स्वाइन फ्लू के मरीजों को वहां पर अच्छी तरह से इलाज मिल सके.

16 जिलों में फैल चुका है स्वाइन फ्लू
अब तक प्रदेश के रायपुर, धमतरी, दुर्ग, रायगढ़, दंतेवाड़ा, बलौदा बाजार, राजनांदगांव, बिलासपुर, बस्तर, बालोद, कवर्धा, कोरबा, कांकेर, कोरिया, जांजगीर-चांपा और गरियाबंद जिलों में संक्रमण पहुंच चुका है. 12 जिलों में अब भी एक्टिव केस हैं. इसके अलावा पड़ोसी राज्यों खासकर ओडिशा से भी आए 6 मरीजों का इलाज भी छत्तीसगढ़ में चल रहा है.

Trending news