Kota News: कोटा में छत्तीसगढ़ के छात्र ने लगाई फांसी, 2 साल से कर रहा था JEE Mains की तैयारी
Advertisement

Kota News: कोटा में छत्तीसगढ़ के छात्र ने लगाई फांसी, 2 साल से कर रहा था JEE Mains की तैयारी

Kota suicde: राजस्थान के कोटा में छत्तीसगढ़ के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जानकारी के मुताबिक छात्र 12वीं कक्षा के साथ ही जेईई की तैयारी कर रहा था. 

Kota News: कोटा में छत्तीसगढ़ के छात्र ने लगाई फांसी, 2 साल से कर रहा था JEE Mains की तैयारी

Kota suicde: राजस्थान के कोटा में छत्तीसगढ़ के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जानकारी के मुताबिक छात्र 12वीं कक्षा के साथ ही जेईई की तैयारी कर रहा था. सुबह जब घर वालों ने छात्र को कॉल किया तो उसने कॉल नहीं उठाया, घरवालों ने जब हॉस्टल वॉर्डन को फोन लगाया तो मामले का खुलासा हुआ. 

दरअसल जानकारी के मुताबिक परिजनों के कॉल आने पर हॉस्टल वॉर्डन कमरे में पहुंचा तो उसके होश उड़ गए. छात्र पंखे से लटका हुआ पाया. वॉर्डन ने तुरंत ही पुलिस और घरवालों को इसके बारे में सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंची और उसने छात्र की बॉडी को पंखे से नीचे उतारा. पुलिस अब आगे की जांच में जुटी हुई है.

2 साल से कोटा में था
सूरजपुर के एसईसीएल जरही निवासी एक छात्र राजस्थान के कोटा में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. दरअसल जरही डीएवी स्कूल का पूर्व होनहार छात्र शुभ चौधरी राजस्थान कोटा में रहकर जेईई की तैयारी बीते दो साल से कर रहा था. हाल ही में स्टूडेंट ने जईई का एग्जाम दिया था. ऐसे में आस पड़ोस के लोगों ने बताया कि एग्जाम में सिलेक्ट नहीं होने के कारण होस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जहां परिजनो को जानकारी मिलने के बाद कोटा से शव को लाने रवाना हो गए. मृतक छात्र डीएवी स्कूल का होनहार छात्र था. जिससे स्कूल के शिक्षक समेत पूरे इलाके के लोगों में शोक की लहर दौड़ गई.

सुसाइड हब बना कोटा 
गौरतलब है कि राजस्थान का कोटा जिला इंजीनियरिंग और मेडिकल कोचिंग का हब है. यहां हर साल लाखों बच्चे सपने लेकर कोचिंग करने आते है. कई छात्र सफल होते हैं , तो कई को असफलता हाथ लगती है. कई छात्र असफलता से सुसाइड कर लेते है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक महीने में 4 छात्रों ने आत्महत्या कर ली है..

नोट:- (अगर आपके या किसी छात्र के मन में खुदकुशी का ख्याल आता है तो ये बेहद गंभीर मेडिकल एमरजेंसी है. तुरंत भारत सरकार की जीवनसाथी हेल्पलाइन 180023 33330 या 9152987821 पर संपर्क करें

Trending news