छात्रों ने स्कूल में जड़ा ताला, गेट पर बैठकर इस मांग के लिए करने लगे नारेबाजी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1257266

छात्रों ने स्कूल में जड़ा ताला, गेट पर बैठकर इस मांग के लिए करने लगे नारेबाजी

छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा में बच्चों ने स्कूल में शिक्षकों की कमी को लेकर अनोखा आंदोलन किया. दरअसल बच्चों ने शिक्षकों की मांग को लेकर गेट में ताला जड़ दिया और गेट पर बैठकर धरना करने लगे.

छात्रों ने स्कूल में जड़ा ताला, गेट पर बैठकर इस मांग के लिए करने लगे नारेबाजी

रूपेश गुप्ता/जांजगीर-चांपा: मालखरौदा ब्लाक मुख्यालय स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों का हिंदी माध्यम स्कूल में शिक्षकों की मांग को लेकर आंदोलन तेज हो गया है. 14 जुलाई गुरुवार को छात्रों ने गेट में ताला जड़ दिया और वहीं बैठकर नारेबाजी करने लगे. इससे पहले छात्रों ने 13 जुलाई, बुधवार को रैली निकालकर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा था.

मौके पर पहुंचे अधिकारी
छात्रों के आंदोलन की खबर लगते ही मौके पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पहुंचे और उन्होंने छात्रों को समझाने की कोशिश की हालांकि अभी छात्र माने नहीं हैं. छात्रों का कहना है कि उनकी मांग पर प्रशासन जल्द विचार करे क्योंकि शिक्षकों के न होने उनकी पढ़ा डिस्टर्व हो रही है.

13 जुलाई को निकाली थी रैली
बता दें 13 जुलाई को विद्यार्थियों द्वारा स्कूल से तहसील कार्यालय तक शिक्षक व्यवस्था को लेकर रैली निकाली गई थी. इस दौरान उन्होंने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी. ने तहसीलदार को कलेक्टर के नाम ज्ञापन देकर अपनी मांग रखी थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि अगर उनकी मांगों पर तत्काल विचार नहीं किया जाता तो वो उग्र आंदोलन करेंगे. छात्रों ने कहा था कि वो 14 जुलाई से स्कूल में अनिश्चितकालीन के लिए ताला जड़ देंगे.

नहीं हैं हिंदी माध्यम के शिक्षक
छात्र छात्राओं का कहना है कि हम सभी छात्र -छात्राएं गरीब परिवार से हैं. मालखरौदा विद्यालय में वो हिन्दी माध्यम में प्रारंभ से ही पढ़ाई करते आ रहे है, जिसमें लगभग 550 से अधिक विद्याथी अध्ययनरत हैं. परंतु जब से स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल खुला है तब से गरीब छात्र-छात्राओं की पढ़ाई व्यवस्था पूर्णरूप से बाधित हो गई है. हिन्दी माध्यम स्कूल में केवल 2 शिक्षक हैं. विद्यार्थी विद्यालय पहुंच रहे हैं परंतु शिक्षक नहीं होने के कारण पढ़ाई नहीं हो रही है.

LIVE TV

Trending news