रायगढ़: जादू-टोने के शक में मां-बाप की गला घोंटकर हत्या, पत्थर से बांधकर शव नदी में फेंके
Advertisement

रायगढ़: जादू-टोने के शक में मां-बाप की गला घोंटकर हत्या, पत्थर से बांधकर शव नदी में फेंके

रायगढ़ में एक युवक ने जादू-टोना के शक में साथियों के साथ मिलकर अपने मां बाप की हत्या कर दी और अपराध छुपाने के लिए शव को पत्थर से बांधकर नदी में फेंका दिया था. पूरा मामला रायगढ़ जिले के सरिया इलाके का है.

रायगढ़: जादू-टोने के शक में मां-बाप की गला घोंटकर हत्या, पत्थर से बांधकर शव नदी में फेंके

रायगढ़: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक बेटे ने अपने साथियों के साथ मिलकर अपने ही मां-बाप की हत्या कर दी है और वारदात को छुपाने के लिए शवों के पत्थर से बांधकर नदी में फेंक दिया. इस गुत्थी को पुलिस ने 8 दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद सुलझा लिया. फिलहाल मामले में पुलिस ने एक नाबालिग समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

सोशल मीडिया से हुई मृतकों की शिनाख्त
पूरा मामला सरिया थाना क्षेत्र के ग्राम नदीगांव का है. यहां ग्राम नदीगांव सूरजगढ़ महानदी में पुल के नीचे महिला और पुरूष का शव मिला था. घटना की सूचना पर पुलिस टीम का गठन कर अज्ञात मृतकों एवं आरोपियों की पतासाजी के लिए खोजबीन शुरू की थी. मृतकों की शिनाख्त के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फोटो शेयर की गई थी, जहां से उनके बारे में जानकारी मिली.

ये भी पढ़ें: समलैंगिक संबंध ने ली मिठाई व्यापारी की जान, पत्नी बनकर रहना चाहता था साथ

कड़ी मशक्कत के बाद 8 दिन के भीतर सुलझी गुत्थी
कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने 8 दिन के भीतर अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा लिया. मृतकों की पहचान कर हत्या के आरोपी नाबालिग समेत सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. हालांकि मामले में दो अन्य आरोपी फरार है. अन्य सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है. घटना में प्रयुक्त बोलेरो वाहन, मोबाइल, रस्सी, पत्थर, सिंका जब्त कर लिया गया है.

बड़े भाई को इलाज के लिए ले गया था तांत्रिक के पास
मृतक सुकरू यादव और मृतिका मनमीत यादव रायगढ़ के भगवानपुर में रहकर माली का काम करते थे. कुछ समय बाद उनका बड़ा बेटा खुलेश्वर यादव मानसिक रूप से विक्षिप्त हो गया. जिसे इलाज के लिए छोटा भाई ग्राम झीमकी चौकी कोतबा में तांत्रिक मोहन यादव के पास ले गया. तांत्रिक ने कहाकि तुम्हारे भैया को तुम्हारे माता-पिता मिलकर जादू टोना कर पागल कर दिए हैं. तुम लोग उन्हें जान समेत मार दोगे तो तुम्हारा भाई ठीक हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: 14 साल की बच्‍ची की 3 बार करा दी शादी, सेक्‍स रैकेट की मास्‍टरमाइंड अरेस्‍ट

गला घोंटकर मां-बाप को मारा, फिर शव नदी में फेंका
तांत्रिक की बात सुनकर आरोपी अपने 6 साथियों के साथ माता-पिता से मिलने के बहाने जशपुर से रायगढ़ पहुंचा. यहां वो उन्हें महानदी पुलपर ले गया. उसने माता पिता की गलाघोंटकर हत्या कर दी और वारदात को छुपाने के लिए पत्थर बांधकर शवों को नदी में फेंक दिया. जब 1 अगस्त को पुलिस को शव मिले तब मामले की जांच शुरू की गई. इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ.

मामले में नाबालिग समेत 7 आरोपी गिरफ्तार
थाना प्रभारी सरिया कमल पटेल ने बताया कि मृतकों के महेशपुर बागबाहर के सुकरू यादव (40 साल) मनमती यादव (35 साल) के होने की जानकारी उन्हें मिली थी. गोपनीय तरीके से जानकारी पर नाबालिक बालक सहित कुल 8 लोगों के द्वारा मिलकर जादू टोना के संदेह पर दिनांक 30 अगस्त की रात घटना को अंजाम देना बताया गया. इस जानकारी के आधार पर लैलूंगा, जशपुर के विभिन्न इलाकों से 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने मामले में तांत्रिक को आरोपी बनाया है, जो अभी फरार है.

Trending news