शिव भक्त मोहम्मद अकबर! कांग्रेस विधायक ने भोरमदेव मंदिर में की पूजा, मांगी ये दुआ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1291027

शिव भक्त मोहम्मद अकबर! कांग्रेस विधायक ने भोरमदेव मंदिर में की पूजा, मांगी ये दुआ

मोहम्मद अकबर हिंदू समुदाय के सभी धार्मिक आयोजनों में लगातार शामिल होते रहे हैं. सालों से वह सावन के महीने में भोरमदेव मंदिर में भगवान शिव की पूजा अर्चना भी करते हैं. 

शिव भक्त मोहम्मद अकबर! कांग्रेस विधायक ने भोरमदेव मंदिर में की पूजा, मांगी ये दुआ

रुपेश गुप्ता/कवर्धाः छत्तीसगढ़ के वनमंत्री मोहम्मद अकबर ने हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की है. दरअसल उन्होंने सावन के महीने में ऐतिहासिक भोरमदेव मंदिर में भगवान शिव की विधिवत पूजा अर्चना की. मोहम्मद अकबर ने पूरी आस्था के साथ माथे पर त्रिपुंड भी लगाया और भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया. इसके बाद मंत्री महाआरती में भी शामिल हुए. पूजा के बाद मीडिया से बात करते हुए मोहम्मद अकबर ने बताया कि उन्होंने भगवान शिव से प्रदेश के लोगों की खुशहाली की प्रार्थना की है. 

बता दें कि छत्तीसगढ़ के वन मंत्री मोहम्मद अकबर की भगवान शिव में आस्था है और वह कई साल से सावन के महीने में भगवान शिव की अराधना करते आ रहे हैं. मोहम्मद अकबर जब पहली बार राजनीति में आए और मंडी अध्यक्ष बने तब भी उन्होंने रायपुर में पहला राम मंदिर बनवाया था. साल 1998 में विधायक बनने के बाद से ही वह लगातार मंदिर में आकर पूजा अर्चना करते रहे हैं. 

इतना ही नहीं मोहम्मद अकबर हिंदू समुदाय के सभी धार्मिक आयोजनों में लगातार शामिल होते रहे हैं. कवर्धा के कई मंदिरों में उनके नाम से पहली जोत जलती है. गौरतलब है कि कबीरधाम का ऐतिहासिक भोरमदेव मंदिर लोगों की आस्था का केंद्र है और सदियों से यहां सावन के पवित्र महीने में कावंड़ियों द्वारा मां नर्मदा सहित अन्य पवित्र नदियों का जल लाकर चढ़ाने की परंपरा रही है. 

मोहम्मद अकबर ने बताया कि इस मंदिर से उनका विशेष लगाव और आस्था रही है. यही वजह है कि जब भी वक्त मिलता है तो यहां पूजा अर्चना करने आ जाते हैं. पूजा के बाद मोहम्मद अकबर ने मंदिर में मौजूद श्रद्धालुओं से भी मुलाकात की. इस मौके पर कई अन्य पदाधिकारी और नेता भी मौजूद रहे. हाल ही में वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने कवर्धा जिले के बोड़ला नगर पंचायत में 62 परिवारों को आवासीय पट्टा और 7 हितग्राहियों को ई-रिक्शा वितरित किया था. 

 

Trending news