Shravan Maas 2022: इस दिन शुरू हो रहा सावन का पावन महीना, इन 4 राशि वालों पर भोलेनाथ होंगे मेहरबान
Advertisement

Shravan Maas 2022: इस दिन शुरू हो रहा सावन का पावन महीना, इन 4 राशि वालों पर भोलेनाथ होंगे मेहरबान

Shravan Maas 2022: सावन का पवित्र महीना 14 जुलाई से शुरू हो रहा है. सावन के महीने में कुछ राशि वालों पर भगवान भोलेनाथ की विशेष कृपा प्राप्त होने वाली है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

Shravan Maas 2022: इस दिन शुरू हो रहा सावन का पावन महीना, इन 4 राशि वालों पर भोलेनाथ होंगे मेहरबान

Shravan Maas 2022: सावन के पावन महीने में भगवान शिव की विशेष रूप से पूजा की जाती है. मान्यता है कि आषाढ़ माह के देवशयनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु चार माह के लिए क्षीर सागर में योग निद्रा में लीन हो जाते हैं, जिसके बाद सारे मांगलिक कार्य बंद हो जाते हैं. भगवान विष्णु के योग निद्रा में चले जाने के बाद संसार के संचालन का कार्यभार भगवान शंकर संभालते हैं. इसलिए सावन के महीने पूरे एक महीने तक शिवभक्त भोलेनाथ का पूजा पाठ, रुद्राभिषेक, जलाभिषेक और व्रत करते हैं. इस बार सावन का महीना 14 जुलाई से शुरू हो रहा है. वैसे तो सावन का महीना सभी के लिए पवित्र होता है, लेकिन इस बार सावन में कुछ राशि वाले जातकों पर भगवान भोले की विशेष कृपा बरसेगी. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

मेषः मेष राशि वाले जातकों पर सावन में भगवान भोले की विशेष कृपा बरसने वाली है. सावन में शिव जी की कृपा से नौकरी और कारोबार में बड़ा बदलाव होगा. इस समय राजनीति से जुड़े लोगों को कोई बड़ा पद मिल सकता है. मेष राशि के जातक यदि सावन के पूरे महीने शिवजी का जलाभिषेक करते हैं तो उनकी हर मनोकामना पूर्ण होगी. कुल मिलाकर सावन का महीना मेष राशि वालों के लिए उत्तम रूप से फलदायी रहने वाला है.

वृषः सावन का महीना वृष राशि वालों के लिए बहुत लकी रहने वाला है. इस महीने आप मकान या वाहन लेने की योजना बना सकते हैं. वृष राशि के जातक यदि सावन के महीने में प्रतिदिन सुबह स्नान के बाद शिव जी का जलाभिषेक करते हैं तो उन पर भगवान भोले प्रसन्न होंगे. इस समय भोलेनाथ की कृपा से नौकरी में मनचाहा प्रमोशन मिल सकता है. वन डे एग्जाम की तैयारी कर रहे छात्रों को इस महीने करियर से संबंधित कोई सुखद समाचार मिल सकता है.

मिथुनः सावन के महीने में भगवान भोलेनाथ की कृपा से मिथुन राशि वाले जातकों के लाइफ में बड़ा बदलाव हो सकता है. इस महीने यदि आप कोई नया कार्य शुरू करते हैं तो उसमें अवश्य सफलता मिलेगी. मिथुन राशि के जातक यदि सावन में पड़ने वाले सभी सोमवार को भगवान शिव का जलाभिषेक करते हैं तो उन्हें एक साल तक आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. इस राशि के कारोबारियों को सावन में भगवान शिव की कृपा से खूब लाभ होगा.

मकरः सावन के महीने में मकर राशि के जातकों पर भगवान भोलेनाथ की कृपा से खूब तरक्की होने वाली है. इस महीने अचानक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. वाहन या मकान लेने के प्रबल योग हैं. घर परिवार में धार्मिक अनुष्ठान हो सकता है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर युवाओं को भगवान भोलेनाथ की कृपा से सावन के महीने में कोई गुड न्यूज मिल सकती है. यदि आप किसी मनोकामना की पूर्ति के लिए सावन के पहले या तीसरे सोमवार को भगवान भोलेनाथ का रुद्राभिषेक करते हैं तो उसमें अवश्य सफलता मिलेगी.

ये भी पढ़ेंः Mangal Rashi Parivartan: मंगल का मेष राशि में गोचर, इन 4 राशि वालों की खुलेगी किस्मत

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 

LIVE TV

Trending news