CG Crime: सिक्योरिटी मनी के नाम पर लाखों की ठगी, पाकिस्तान से जुड़ा कनेक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1663779

CG Crime: सिक्योरिटी मनी के नाम पर लाखों की ठगी, पाकिस्तान से जुड़ा कनेक्शन

Sarguja Cyber Thug: सरगुजा में एक महिला से साइबर ठगों केबीसी के नाम पर लाखों की ठगी की थी. जिसके बाद महिला ने पुल से कुदकर अपनी जान दे दी थी. मामले के जांच में पुलिस ने साइबर ठगों का तार पाकिस्तान से जुड़ा होना पाया है.

CG Crime: सिक्योरिटी मनी के नाम पर लाखों की ठगी, पाकिस्तान से जुड़ा कनेक्शन

सुशील कुमार बख्ला/सरगुजा: पुलिस ने साइबर ठगों (cyber thug) के तार पाकिस्तान (pakistan) से जुड़े होने की पुष्टि कर दी है. जहां अब सेंट्रल एजेंसी के साथ मिलकर आगे की जांच करने की बात सरगुजा पुलिस कर रही है. बता दें कि कुछ महीने पूर्व सीतापुर थाना (sitapur police station) क्षेत्र अंतर्गत लीचिरमा की रहने वाली मृतिका सेववती को अज्ञात व्यक्ति द्वारा केबीसी (kbc) से मोबाइल में फोन आया और कहा कि 25 लाख रुपए जीतने के नाम पर 1 लाख 50 हजार की ठगी कर ली. जिसके बाद महिला ने पुल से छलांग लगा कर अपनी जान दे दी थी.

आपको बता दें कि इस मामले में सरगुजा पुलिस ने साइबर ठगों के तार पाकिस्तान से जुड़े होने की पुष्टि कर दी है. जहां अब पुलिस सेंट्रल एजेंसी के साथ मिलकर आगे की जांच करने की बात सरगुजा पुलिस कर रही है. 

जानिए पूरा मामला
दरसअल कुछ महीने पूर्व सीतापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत लीचिरमा की रहने वाली मृतिका सेववती को अज्ञात व्यक्ति द्वारा केबीसी से मोबाइल में फोन आया और कहा कि 25 लाख रुपए जीत लिया है. जिसे लेने के लिए सिक्युरिटी मनी के नाम पर 1 लाख 50 हजार जमा करने के बावजूद रुपए नहीं मिले तो महिला परेशान हो गई. जिसके बाद परेशान महिला ने पास के ही पुल से छलांग लगाकर अपनी जान दे दी थी.

पुलिस ने जांच में किया खुलासा
इधर सीतापुर पुलिस ने मर्ग पंचनामा कर पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया था. जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू किया तो पता चला कि केबीसी में रुपए नहीं मिलने की वजह से महिला ने अपनी जान दे दी थी. इसके बाद मृतिका के मोबाइल के आधार पर सीतापुर पुलिस व साइबर सेल की मदद से पतासाजी की गई. जिसमें बिहार से 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर सरगुजा लेकर आई है. वहीं इनके तार नेपाल और पाकिस्तान से जुड़े बताए जा रहे हैं. जिसको लेकर सरगुजा पुलिस सेंट्रल इंटेलिजेंस से भी बात की जा रही है. वहीं आरोपियों के पास से 14 सिम कार्ड, 17 एटीएम, 11 मोबाइल, 11000 नगदी बरामद किया है.

ये भी पढ़ेंः Bhind News: जिस बच्चे की कूलर में मिली थी लाश, उस मामले का हुआ चौंकाने वाला खुलासा, जानिए हत्या की वजह

Trending news