राज्यसभा चुनाव: रमन सिंह ने साधा कांग्रेस का पर निशाना, "छत्तीसगढ़िया" सिर्फ बातों में है
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1202237

राज्यसभा चुनाव: रमन सिंह ने साधा कांग्रेस का पर निशाना, "छत्तीसगढ़िया" सिर्फ बातों में है

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह छत्तीसगढ़ से बाहर के व्यक्ति को राज्यसभा उम्मीदवार बनाये जाने के मसले पर कांग्रेस पर करारा तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि जब नेतृत्व की बात आती है तो कांग्रेस में बाहर से आउट सोर्स किया जाता है.

राज्यसभा चुनाव: रमन सिंह ने साधा कांग्रेस का पर निशाना, "छत्तीसगढ़िया" सिर्फ बातों में है

रायपुर। राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ से भी अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने जो दो नाम दिए हैं उसमें राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन का नाम तय हुआ है. छत्तीसगढ़ के कोटे से 2 राज्यसभा सीट के लिए लंबे  समय से कई नामों पर चर्चा चल रही थी, जिसमें लोकल उम्मीदवार के नाम पर सबसे ज्यादा चर्चा में थे. लेकिन पार्टी ने दोनों सीटों पर स्थानीय की बजाए केंद्रीय नेतृत्व को मौका दिया है. कांग्रेस ने राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन के नाम पर मुहर लगाई है. वहीं कांग्रेस के प्रत्याशियों को लेकर बीजेपी ने भी निशाना साधा है. पूर्व सीएम रमन सिंह ने इसे छत्तीसगढ़ का अपमान बताया है. 

ये छत्तीसगढ़ का अपमान 
पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह छत्तीसगढ़ से बाहर के व्यक्ति को राज्यसभा उम्मीदवार बनाये जाने के मसले पर कांग्रेस पर करारा तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि ''ये छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान किया है. जब नेतृत्व की बात आती है तो कांग्रेस में बाहर से आउट सोर्स किया जाता है. अब तो ऐसा लगने लगा है छत्तीसगढ़िया गोबर बीनेंगे और परदेसिया राज्यसभा जाएंगे''.

रमन सिंह ने कहा कि ''कांग्रेस और भूपेश बघेल के लिए "छत्तीसगढ़िया" सिर्फ बातों में है, जब नेतृत्व देने की बात आती है तो इधर-उधर के राज्यों से नेता आयातित कर उन्हें राज्यसभा भेज देते हैं. भाजपा ने कभी भी किसी बाहरी नेता को छत्तीसगढ़ से राज्यसभा नहीं भेजा और यह सरकार छत्तीसगढ़ी लोगों का अधिकार छीनने में लगी है.''

नेता प्रतिपक्ष ने भी साधा निशाना 
रमन सिंह के अलावा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि ''दोनों सीटों पर उम्मीद थी कि छत्तीसगढ़ के लोगों का चयन होगा जो स्थिति सामने है छत्तीसगढ़ के लोग छले गए हैं. कांग्रेस से ही कांग्रेस के लोग छले गए हैं. पौने 3 करोड़ की आबादी लेकिन एक राज्यसभा सांसद बन जाए उसके लायक उनकी योग्यता कांग्रेस को दिखाई नहीं दी. छत्तीसगढ़ को लेकर बड़ी-बड़ी बाते करते है. लेकिन उनकी कथनी और करनी में जो अंतर है आज स्पष्ट हो गया है कि, वास्तविक में छत्तीसगढ़ के लोगों के प्रति कितना प्यार है और कितना लगाव है. हालांकि यह कांग्रेस पार्टी का मामला है बहुत कुछ कहने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन छत्तीसगढ़ के लोग छला गया ठगा गया ऐसा महसूस कर रहे हैं.''

केंद्रीय नेतृत्व ने तय किए नाम 
दरअसल, छत्तीसगढ़ में राज्यसभा की दो सीटें खाली हुई हैं, दोनों सीटें कांग्रेस के खाते में जा रही हैं, पहले चर्चा थी कांग्रेस स्थानीय नेताओं को राज्यसभा के लिए मौका दे सकती है. लेकिन लोकल नाम की जगह कांग्रेस ने दोनों बाहरी नाम पर मुहर लगाई है. कांग्रेस ने राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन जैसे नेताओं को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. इसके लिए हाईकमान से भी मुहर लग चुकी है. राजीव शुक्ला को पार्टी ने फिर से राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. दूसरी तरफ बिहार के सुपौल से लोकसभा सांसद रह चुकी रंजीत रंजन का नाम सामने आना चर्चा का विषय बन गया है. रंजीत रंजन पूर्व सांसद पप्पू यादव की पत्नी है. वो 2019 के लोकसभा चुनाव में हार गई थी. रंजीत रंजन की मुखर छवि अक्सर चर्चा में रहती है. लेकिन इस मुद्दे पर छत्तीसगढ़ में भी सियासत शुरू हो गई है. 

ये भी पढ़ेंः Rajya Sabha Election 2022: छत्तीसगढ़ से राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन का नाम फाइनल!!

WATCH LIVE TV

Trending news