राज्यसभा चुनावः भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सीएम बघेल ने की कांग्रेस विधायकों से मुलाकात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1211277

राज्यसभा चुनावः भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सीएम बघेल ने की कांग्रेस विधायकों से मुलाकात

रायपुर पहुंचे भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा ''विधायकों का पूरा समर्थन हमें मिला हुआ है. 29 विधायक हमारे रायपुर में हैं, जो नहीं पहुंचे है उनका भी समर्थन है, किसी प्रकार की कोई नाराजगी नहीं है. 

राज्यसभा चुनावः भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सीएम बघेल ने की कांग्रेस विधायकों से मुलाकात

रजनी ठाकुर/रायपुर। राज्यसभा चुनाव के लिए 10 जून को होने वाली वोटिंग का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे हरियाणा से लेकर छत्तीसगढ़ तक राजनीतिक हलचल तेज होती जा रही है. क्योंकि हरियाणा कांग्रेस के सभी विधायक रायपुर एक रिसोर्ट में रुके हुए हैं, आज हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी विधायकों से मुलाकात की. इस दौराना भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बड़ा बयान दिया. 

विधायकों का पूरा समर्थन हमारे पासः भूपेंद्र सिंह हुड्डा 
रायपुर पहुंचे भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा ''विधायकों का पूरा समर्थन हमें मिला हुआ है. 29 विधायक हमारे रायपुर में हैं, जो नहीं पहुंचे है उनका भी समर्थन है, एक महिला विधायक नहीं आई हैं क्योंकि उनकी तबियत ठीक नहीं है. वहीं कांग्रेस से नाराज बताए जा रहे विधायक कुलदीप विश्नोई को लेकर हुड्डा ने कहा कि कुलदीप विश्नोई नाराज नहीं है, वह प्रियंका गांधी और राहुल गांधी से मिलेंगे. लेकिन यहां विधायकों का प्रशिक्षण शिविर है. जिसमें शामिल होने जाऊंगा, कहीं कोई नाराजगी नहीं है.''

कांग्रेस की होगी जीत 
वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि ''मुझे पर्यवेक्षक बनाया गया है, सभी विधायक यहां आ चुके हैं, हुड्डा जी आए हैं हुए उनसे मुलाकात होगी, सभी विधायक साथ है मुझे पूरा विश्वास है वहां हम जीतेंगे.'' बता दें कि इससे पहले मोहन मरकाम ने भी कांग्रेस विधायकों से मुलाकात की थी, जबकि कल भी राजीव शुक्ला और मंत्री मोहम्मद अकबर ने विधायकों से चर्चा की थी. 

वोटिंग के दिन ही हरियाणा जाएंगे कांग्रेस के सभी विधायक 
दरअसल, रायपुर में ठहरे हरियाणा कांग्रेस के सभी विधायक वोटिंग के दिन ही वापस हरियाणा पहुंचेंगे. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम विधायकों को अपने साथ लेकर जाएंगे. मरकाम ने कहा कि ''हमारे विधायक कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में ही वोट करेंगे, अब जिस दिन वोटिंग होगी उस दिन लेकर ही विधायकों के लेकर जाएंगे.''

हरियाणा में राज्यसभा का मुकाबला हो गया है रोचक 
बता दें कि हरियाणा कांग्रेस ने अजय माकन को राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है, लेकिन निर्दलीय कार्तिकेय शर्मा ने मैदान में आकर मुकाबला रोचक बना दिया है, बीजेपी और जेजेपी ने उन्हें समर्थन देने की बात कही है. ऐसे में कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का डर बना हुआ है. इस वक्त हरियाणा कांग्रेस के सभी विधायक एक रिसोर्ट में रुके हुए हैं.  

ये भी पढ़ेंः राज्यसभा चुनावः इस दिन छत्तीसगढ़ से वापस हरियाणा जाएंगे कांग्रेस के सभी विधायक

WATCH LIVE TV

Trending news