राज्यसभा चुनावः हरियाणा में अजय माकन की हार से बढ़ा छत्तीसगढ़ का सियासी पारा!
Advertisement

राज्यसभा चुनावः हरियाणा में अजय माकन की हार से बढ़ा छत्तीसगढ़ का सियासी पारा!

हरियाणा में राज्यसभा चुनाव में अजय माकन की हार ने छत्तीसगढ़ में बीजेपी को बैठे-बिठाए कांग्रेस पर निशाना साधने का मौका दे दिया है. 

अजय माकन (फाइल फोटो)

सत्य प्रकाश/रायपुरः राज्यसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. जिनमें 4 राज्यों की 16 सीटों पर चुनाव हुए. इसमें जो सबसे चौंकाने वाली बात है, वो ये है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले अजय माकन चुनाव हार गए हैं. अजय माकन हरियाणा से राज्यसभा जाने की तैयारी कर रहे थे लेकिन निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा ने उन्हें पटखनी दे दी. अजय माकन की हार से छत्तीसगढ़ की राजनीति का पारा चढ़ गया है. 

बीजेपी और कांग्रेस आई आमने-सामने
हरियाणा में राज्यसभा चुनाव में अजय माकन की हार ने छत्तीसगढ़ में बीजेपी को बैठे-बिठाए कांग्रेस पर निशाना साधने का मौका दे दिया है. दरअसल हरियाणा विधायकों को क्रॉस वोटिंग से बचाने के लिए 8 दिनों तक छत्तीसगढ़ में ही ठहराया गया था. साथ ही हरियाणा के राज्यसभा चुनाव के लिए सीएम भूपेश बघेल को ऑब्जर्वर बनाया गया था. इसके बावजूद अजय माकन की हार पर बीजेपी ने तंज कसा है. भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव का कहना है कि कम से कम इस हार के बाद कांग्रेस आलाकमान को छत्तीसगढ़ को चारागाह समझना बंद कर देना चाहिए. विधायकों की आवभगत में लगाए जाने वाले पैसों को प्रदेश के विकास में लगाया जाना चाहिए. 

वहीं बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस ने तीखा पलटवार किया है. कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद ने कहा है कि हरियाणा में अजय माकन के नहीं बल्कि लोकतंत्र की हार हुई है. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने वहां हर हथकंडे अपनाएं. यही नहीं बीजेपी ने एक मत भी कैंसिल कराया, नहीं तो जीत सुनिश्चित थी. 

Trending news