दो तस्वीरों पर रायपुर ट्रैफिक पुलिस ने लिया एक्शन, फर्राटे ने खड़े कर दिए थे शहर के कान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1273728

दो तस्वीरों पर रायपुर ट्रैफिक पुलिस ने लिया एक्शन, फर्राटे ने खड़े कर दिए थे शहर के कान

छत्तीसगढ़ का राजधानी रायपुर में यातायात नियमों के पालन के लिए पुलिस और प्रशासन सतर्क है. नियमों का उल्लंखन करने वालों पर पुलिस लगातार कार्राई कर रहे हैं. इसके साथ ही लाइसेंस निरस्त करने तक की अनुशंसा की जा रही है.

दो तस्वीरों पर रायपुर ट्रैफिक पुलिस ने लिया एक्शन, फर्राटे ने खड़े कर दिए थे शहर के कान

रायपुर: छत्तीसगढ़ का राजधानी रायपुर में ट्रैफिक पुलिस इन दिनों यातायात नियमों को लेकर कड़ाई करने लग लगी है. ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भारी भरकम जुर्माना लगाने के साथ ही लाइसेंस निरस्त करने के लिए आरटीओ से अनुशंसा भी कर रही है. गलत तरीके से गाड़ी चलाने पर 2 से 5 हजार रुपए तक के चलान काटे जा रहे हैं. इसके लिए यातायात पुलिस ने नंबर भी जारी किया है, जिसमें शिकायत की जा सकती है.

23 और 24 जुलाई को वायरल हुए थे लापरवाही के 2 फोटो
बीते 23 और 24 जुलाई को दोपहिया में चार सवारी बैठाने के 2 फोटो सामने आए थे, जिसे किसी व्यक्ति ने पुलिस के नंबर में भेजने के साथ वायरल भी किया था. इन फोटो में नजर आ रहा था कि एक दोपहिया में चार लड़कियां और दूसरे फुटेज में दोपहिया में चार लड़के लापरवाही पूर्वक रिंग रोड घूम रहे हैं. इसे देख लोगों ने पुलिस से शिकायत कर दी.

ये भी पढ़ें: युवक ने नहीं दी साइड, लड़की ने चाकू से गला रेतकर कर दी हत्या!

वाहन मालिकों के नाम काटा गया 7500 का चालान
लोगों से मिली शिकायत पर यातायात पुलिस के अधिकारी-कर्मचारियों ने तत्काल मामले को संज्ञान लेते हुए वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर गाड़ी मालिक को नोटिस जारी किया. इतना ही नहीं उक्त वाहन मालिकों पर रायपुर यातायात विभाग ने 7500 रुपए का जुर्माना लगाया है. अब पुलिस की तत्परता से हो रही इस तरह की कार्रवाई से लोगों में नियमों को लेकर काफी हद तक जागरुकता आ रही है.

फोटो वीडियो भेजने के लिए पुलिस ने जारी किया है नंबर
रायपुर यातायात पुलिस की ओर से नंबर जारी किया गया है, जिसमें नियम तोड़ने वालों की फोटो या वीडियो भेजी जा सकती है. शिकायत मिलती ही यातायात पुलिस सीधे गाड़ी मालिकों तक पहुंच जाती है और उन्हें नोटिस भेज रही है. इससे कार्रवाई में तत्परता आ रही है. वहीं जागरुक लोगों के प्रयास से पुलिस का काम भी काफी हद तक आसान हो रहा है.

Trending news