Chhattisgarh News: रेलवे में नौकरी का झाँसा देकर लाखों की ठगी, आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1798264

Chhattisgarh News: रेलवे में नौकरी का झाँसा देकर लाखों की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ राज्य की राजधानी रायपुर से रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है जिसमें कुछ लोगो की गिरफ्तारी भी हुई है. उसमें मुख्य आरोपी आशीष बंजारे उर्फ राहुल है जिसकी गिरफ्तारी हो गई है.

Chhattisgarh News: रेलवे में नौकरी का झाँसा देकर लाखों की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

Railway News: छत्तीसगढ़ राज्य की राजधानी रायपुर से रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है जिसमें कुछ लोगो की गिरफ्तारी भी हुई है. उसमें मुख्य आरोपी आशीष बंजारे उर्फ राहुल है जिसकी गिरफ्तारी हो गई है. कुछ अन्य आरोपी जैसे इमरान कादरी उर्फ़ भैरव, मनोज शर्मा और रमजान के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया है. उनकी तलाश में रायपुर पुलिस जुटी हुई है. 

क्या है पूरा मामला 
आरोप है कि रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर 14 लोगों से धोखाधड़ी की गई. शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि उनसे करीब 91 लाख की ठगी की गई. इसमें बताया गया है कि आरोपियों ने बकायदा भर्ती फॉर्म भी भरवाए. यहां तक कि फर्जी मेडिकल भी करवाया गया था. ये पूरा मामला ग्रुप D में नौकरी लगाने के नाम पर किया गया. इसके अलावा आरोपियों ने बिलासपुर में मेडिकल परीक्षण करवाने के साथ साथ, अलग अलग जगहों पर  रेलवे फाटकों को खोलने एवं बंद करने का 3 माह का फर्जी प्रशिक्षण भी करवाया था.

अक्सर होते है ठगी
रेलवे में खासकर छत्तीसगढ़ में अभी इसी साल कई ऐसे मामले आये हैं जिसमें नौकरी के नाम पर ठगी की गई है. उन लोगों के खिलाफ मामले भी दर्ज हुए थे और कई गिरफ़्तारियां भी हुई थी लेकिन इसके बाद भी ऐसे मामले आते रहे हैं. अभी बीते अप्रैल महीने में ही रायपुर में रेलवे में भर्ती को लेकर 14 लाख की ठगी का केस दर्ज हुआ था. 

ये है वजह 
देश में बेरोजगारी की दर इतनी ज्यादा है की लोग नौकरी लेने के लिये किसी भी रास्ते का सहारा लेते है. सरकारों विशेषकर केंद्र सरकार को ये पूरी कोशिश करनी चाहिए की इस प्रकार लोगो के साथ ठगी ना हो. जिन राज्यो में इस तरह के मामले ज्यादा आते है वहाँ के लिए एक टीम बना कर जाँच करनी चाहिए जिससे ऐसे गिरोहों का पता चल सके

Trending news