TS सिंहदेव ने पुलिस थाने में दर्ज करवाई FIR, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1222675

TS सिंहदेव ने पुलिस थाने में दर्ज करवाई FIR, जानिए पूरा मामला

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ मंत्री मंत्री टीएस सिंहदेव के फोटो और नाम का उपयोग कर विभागीय अधिकारियों से पैसा मांगने का मामला सामने आया है. मंत्री ने सिविल लाइन थाने में   FIR दर्ज करवाई है.

 

TS सिंहदेव ने पुलिस थाने में दर्ज करवाई  FIR, जानिए पूरा मामला

रजनी ठाकुर/रायपुर: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव के फोटो और नाम का उपयोग कर ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है. जिसके बाद स्वास्थ मंत्री ने सिविल लाइन थाने में ऑनलाइन ठगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. शिकायत में बताया गया है कि ठग टीएस सिंहदेव के फोटो और नाम का इस्तेमाल कर विभागीय अधिकारियों से ही पैसे मांग रहा था.  

फर्जी नंबर से किया गया था मैसेज 
सिविल लाइन्स थाने में दर्ज शिकायत में बताया गया है कि सोशल मीडिया (वाट्सअप) के माध्यम से मंत्री टीएस सिंहदेव के नाम एवं उनकी फोटो का दुरूपयोग करते हुए दो फर्जी मोबाइल नंबर से फोन मैसेज के माध्यम से विभागीय अधिकारियों को भ्रामक संदेश भेजकर उनसे छल करने का प्रयास किया जा रहा है.

पिछले कुछ दिनों से अज्ञात व्यक्ति द्वारा मोबाईल नंबर 7976620188 एवं 8369687927 तथा अन्य संभावित नंबरों से वाणिज्यिक कर विभाग के विभिन्न अधिकारियों और कर्मचारियों के मोबाइल फोन पर वाट्सअप मैसेज किया गया है, जिसमें उनसे अमेजन-पे (Amazon Pay) गिफ्ट कार्ड के माध्यम से फर्जीवाड़ा कर रकम की ठगी करने का प्रयास किया जा रहा है.

जानिए कैसे हुआ खुलासा
दरअसल, वाणिज्यिक कर विभाग में पदस्त वाणिज्यकर उपायुक्त हेमंत सिन्हा, तरुण किरण  और राज्य कर अधिकारी नरेश हुर्रा द्वारा जब स्वास्थ मंत्री सिंहदेव के निवास कार्यालय को इस मामले की जानकारी देते हुए सत्यता के बारे में जानकारी मांगी गई तो पाया गया कि इस प्रकार के मैसेज पूर्णतः असत्य तथा फर्जी है. यह मंत्री सिंहदेव की ख्याति को नुकसान पहुंचाने और वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ छल करने के उद्देश्य से किया गया है.

मामले को तुरंत संज्ञान में लेते हुए सिंहदेव ने सिविल लाइन्स थाने में FIR दर्ज करवाई है. साथ ही सभी कर्मचारियों, अधिकारियों और आमजनों को यह संदेश दिया गया है कि इस प्रकार किसी भी भ्रामक मैसेज और जानकारी पर विश्ववास न करें.

LIVE TV

Trending news