राष्ट्रपति चुनाव: BJP नेताओं ने कांग्रेस विधायकों से मांगा वोट, मिला यह जवाब
Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव: BJP नेताओं ने कांग्रेस विधायकों से मांगा वोट, मिला यह जवाब

छत्तीसगढ़ में बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस विधायकों से राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मु के पक्ष में वोटिंग करने की अपील की है. जिस पर आदिवासी समुदाय से आने वाली कांग्रेस विधायक ने भी बड़ा बयान दिया है. 

राष्ट्रपति चुनाव: BJP नेताओं ने कांग्रेस विधायकों से मांगा वोट, मिला यह जवाब

जशपुर। राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग में अब बस दो दिन ही रह गए हैं. 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए वोटिंग होनी है. एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मु और विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिंन्हा अपने-अपने लिए समर्थन जुटाने में लगे हैं. दोनों प्रत्याशी छत्तीसगढ़ भी पहुंच चुके हैं. ऐसे में छत्तीसगढ़ में भी राष्ट्रपति चुनाव के लिए भी हलचल तेज हो गई है. बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस विधायकों से द्रौपदी मुर्मु के पक्ष में वोटिंग करने की अपील की है. 

कांग्रेस विधायक से NDA के पक्ष में वोटिंग करने की अपील 
छत्तीसगढ़ में राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के लिए बीजेपी ने विपक्षी दल कांग्रेस के विधायकों से वोट करने की अपील की है. जशपुर में बीजेपी जिला अध्यक्ष रोहित साय के नेतृत्व में कुनकुरी विधायक यूडी मिंज से राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू के लिए वोट डालने की अपील की है, उनका कहना है कि देश में पहली बार किसी जनजातीय समुदाय से आने वाली महिला को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है. इसलिए छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विधायकों को भी उनका समर्थन करना चाहिए.

कांग्रेस विधायक बोली गंभीरता से सोचना चाहिए 
वहीं बीजेपी जिला अध्यक्ष की अपील को लेकर ''कुनकुरी से कांग्रेस विधायक एवं संसदीय सचिव यूडी मिंज ने कहा कि आदिवासी समुदाय से द्रौपदी मुर्मू आती है, मैं भी आदिवासी हूं इस को लेकर हमें गंभीरता से सोचना चाहिये, ताकि सर्वोच्च पद पर पहली बार को आदिवासी महिला बैठ पाए.''

खास बात यह है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी के नेता लगातार कांग्रेस के आदिवासी विधायकों से द्रौपदी मुर्मु के पक्ष में वोटिंग करने की अपील कर रहे हैं. इससे पहले छत्तीसगढ़ से मोदी सरकार में मंत्री रेणुका सिंह ने भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मु को समर्थन करने की अपील की है. 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी के साथ छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस और बसपा के विधायकों ने भी द्रौपदी मुर्मु को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है. द्रौपदी मुर्मु ने कल ही छत्तीसगढ़ में बीजेपी के सांसदों और विधायकों के साथ बैठक की थी. जबकि यशवंत सिन्हा पहले ही कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक कर चुके हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news