कांग्रेस नेता Pawan Khera को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत, मंगलवार तक गिरफ्तारी पर रोक
Advertisement

कांग्रेस नेता Pawan Khera को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत, मंगलवार तक गिरफ्तारी पर रोक

Delhi airport: कांग्रेस नेता पवन खेड़ा कांग्रेस अधिवेशन में शामिल होने रायपुर जा रहे थे. उससे पहले ही दिल्ली एयरपोर्ट पर उन्हें दिल्ली पुलिस ने प्लेन से नीचे उतार दिया और अपने साथ ले गई. खेड़ा की गिरफ्तारी के लिए असम पुलिस की टीम दिल्ली के लिए रवाना हो चुकी है. 

कांग्रेस नेता Pawan Khera को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत, मंगलवार तक गिरफ्तारी पर रोक

congress leader pawan khera:(ब्रेकिंग) रायपुर में आयोजित कांग्रेस अधिवेशन में शामिल ( Congress National Convention in Raipur) होने जा रहे कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली पुलिस ने एयरपोर्ट (delhi airport) पर रोक दिया है. पवन खेड़ा दिल्ली एयरपोर्ट से कांग्रेस अधिवेशन (Congress Session) के लिए रायपुर जा रहे थे. इसी दौरान पुलिस द्वारा उन्हें एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है. मीडिया रिपोर्टस की मानें तो पुलिस उन्हें हिरासत में लेने की भी कोशिश की है. वहीं इस दौरान पवन खेड़ा के समर्थक एयरपोर्ट पर भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. वहीं पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट पर रोके जाने से कांग्रेस पार्टी का कहना है कि दिल्ली पुलिस की तरफ से उन्हें बताया गया है कि उनके पास कोई रिटर्न आर्डर नहीं है ऊपर से आदेश है.

रिमांड पर लेने के लिए असम पुलिस दिल्ली के लिए रवाना
असम के दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग थाने में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. प्रशांत कुमार भुइयां, असम पुलिस के आईजीपी एलएंडओ और स्पॉक्स ने ANI से बातचीत में कहा कि मामले के सिलसिले में पवन खेड़ा की रिमांड लेने के लिए असम पुलिस की एक टीम दिल्ली रवाना हुई है. 

बता दें कि कांग्रेस नेता पवन खेड़ा हाल ही में पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी की थी. जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. पवन खेड़ा अडानी के मुद्दे पर प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि यदि अटल बिहारी वाजपेयी जेपीसी बना सकते हैं तो नरेंद्र गौतम दास मोदी को क्या दिक्क है.? लेकिन इस पर उन्होंने वहां मौजूद लोगों से पूछा था कि क्या उन्होंने पीएम मोदी का मीडिल नेम सही पुकारा है. इतना ही नहीं इसको लेकर बाद में उन्होंने एक ट्वीट के जरिए स्पष्ट किया था कि वास्तव में वे प्रधानमंत्री के नाम को लेकर भ्रमित थे.  

जानिए क्या कहा पवन खेड़ा ने!
कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने फ्लाइट से उतारने के बाद बताएं हैं कि "मुझे कहा गया कि आपके सामान को लेकर कुछ समस्या है, जबकि मेरे पास केवल एक हैंडबैग है. जब फ्लाइट से नीचे आया तो बताया गया कि आप नहीं जा सकते हैं. फिर कहा गया- आपसे DCP मिलेंगे. मैं काफी देर से इंतजार कर रहा हूं. नियम, कानून और कारणों का कुछ अता-पता नहीं है."

वरिष्ठ वकील अभिशेक मनु सिंघवी ने एयरपोर्ट से पवन खेड़ा को हिरासत में लिए जाने का मामला CJI की अध्यक्षता वाली संविधान पीठ के सामने रखा है. पवन खेड़ा की गिरफ्तारी पर रोक और विभिन्न FIR को एक साथ जोड़े जाने की मांग की जाएगी. 

कांग्रेस का दावा है कि रणदीप सुरजेवाला को भी पुलिस ने हिरासत में ले रखा है.

क्या बोले वरिष्ठ वकील...
इस पूरे मामले पर वरिष्ठ वकील अभिशेक मनु सिंघवी ने कहा -मानता हूं कि खेड़ा ने जो बयान दिया, वो दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसा बयान नहीं दिया जाना चाहिए था. ये भूल है, पर इस पर बयान पर ऐसे एक्शन की दरकार नहीं थी. सिंघवी ने कहा कि माना कि बयान नहीं दिया जाना चाहिए, पर आप ऐसे मामले में 153A, 295 नहीं लगाया जाना चाहिए.

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार तक पवन खेड़ा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है.

चीफ जस्टिस ने कहा 'हम ये कर सकते हैं कि सभी FIR को एक साथ जोड़ दे और आप FIR खारिज जैसी राहत के लिए HC का रुख करें'

असम पुलिस पवन खेड़ा को लेकर द्वारका कोर्ट पहुंची

अपडेट जारी...

ये भी पढ़ेंः Congress Session: कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन पर लाखों खर्च! 350 एसी तैयार, 1500 लग्जरी गाड़ियां तैनात

Trending news