Raipur: कांग्रेस के पोस्टर पर सीएम बघेल बोले- जलाने का काम BJP का,हम जोड़ने वाले लोग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1349079

Raipur: कांग्रेस के पोस्टर पर सीएम बघेल बोले- जलाने का काम BJP का,हम जोड़ने वाले लोग

CM Baghel on Poster of Congress on RSS: संघ की समन्वय बैठक को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी और संघ के बीच दरार आ गई है.सीएम बघेल ने कहा कि इस दरार को भरने के लिए ही समन्वय की बैठक की जा रही है.

Raipur News

रूपेश गुप्ता/रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हिंदुत्व को लेकर आरएसएस पर तगड़ा प्रहार किया है.आरएसएस के मनमोहन वैद्य के हिंदुत्व से भारत को जोड़ने के बयान पर भूपेश बघेल ने संघ पर कई सवाल उठाते हुए आरोपों की झड़ी लगा दी.भूपेश बघेल ने पूछा कि ये हिंदुत्व के किस पंथ को मानते हैं.इनका हिंदुत्व कहां से प्रेरित है.भूपेश बघेल ने कहा कि ये किस देवी देवता को मानते हैं. इन्हें आए हुए 100 साल भी नहीं हुए और हिन्दू हज़ारों साल से हैं.

हिंसा-गुंडागर्दी आक्रामकता हमारी संस्कृति नहीं
सीएम बघेल उन्होंने पूछा कि क्या हिंदुत्व इनके भरोसे है. भूपेश बघेल ने कहा कि हिन्दू में सबको पचाने की क्षमता है. इसलिए भारत का अस्तित्व समाप्त नहीं हुआ है. भूपेश ने कहा कि शक,यूनानी ,हूण आर्य मुगल आए और यहां रच बस गए.उन्होंने कहा कि हिंसा-गुंडागर्दी आक्रामकता हमारी संस्कृति नहीं है.हमारे ऋषि मुनियों ने वसुधैव कुटुम्बकम को साबित किया.उन्होंने हमला बोलते हुए कहा कि ये वो लोग जो मानव को मानव से घृणा करना बताते हैं. इंसानों को पशु- पक्षी से नीचा दर्जा देने वाले लोग हैं.

बीजेपी ने हिंदुओ में घृणा का बीज डालने का काम किया 
सीएम भूपेश ने ये भी कहा कि ये गांधी की हत्या करने वालों को मानने वाले लोग हैं. सीएम बघेल ने कहा कि अभी इनका उभार है, लेकिन इनका अस्तित्व रहने वाला नहीं है.इन्होंने भगवान राम को रेम्बो बना दिया. हनुमान को आक्रोशित बना दिया. हिंदुओं के लिए बीजेपी ने क्या किया, सिर्फ हिंदुओ में घृणा का बीज डालने का काम किया है.

वहीं संघ की समन्वय बैठक को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा है कि  भारतीय जनता पार्टी और संघ के बीच दरार आ गई है.सीएम बघेल ने कहा कि इस दरार को भरने के लिए ही समन्वय की बैठक की जा रही है.आखिरकार इन्हें समन्वय की ज़रूरत क्यों पड़ रही है? क्योंकि दोनों के बीच एक गहरी खाई बन गई है.केवल इस दरार को भरने के उद्देश्य से ही समन्वय बैठक की जा रही है.उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बदल दिए गए,पदाधिकारी बदल दिए गए.जिस पर आरएसएस से पूछा नहीं जा रहा है.इस दरार को पाटने के लिए बंद कमरे में उन्हें बैठक करनी पड़ रही है.

जलाने का काम इनका है
आरएसएस की निकर जलाने वाले कांग्रेस के पोस्टर पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि जलाने का काम इनका है.हम तो जोड़ने वाले लोग है.इनके भारत में गरीबों, मजदूरों और आदिवासियों के लिए कोई स्थान नहीं है.मेहनतकशों का कोई स्थान नहीं है.सीएम भूपेश बघेल द्वारा RSS के कौशल्या मंदिर देखने के लिए आमंत्रित नहीं करने के आरोप पर कहा कि मंदिर जाने के लिए कौन से निमंत्रण की जरुरत पड़ती है. उन्होंने कहा कि उन्होंने सार्वजनिक रूप से बोल दिया था.अब कैसे निमंत्रण दिया जाता है.क्या उसके लिए अलग से कार्ड छपवाएं.संघ के जनसंख्या नियंत्रण के बयान पर भूपेश बघेल ने कहा कि ये दोतरफा बात है.एक तरफ इनके नेता कहते हैं कि ज्यादा बच्चे पैदा करो वहीं दूसरी तरफ ये जनंख्या नियंत्रण की बात कर रहे हैं.

Trending news