छत्तीसगढ़ में नहीं थम रहा नक्सलियों का आतंक, मेला देखने गए सेना के जवान को मारी गोली
Advertisement

छत्तीसगढ़ में नहीं थम रहा नक्सलियों का आतंक, मेला देखने गए सेना के जवान को मारी गोली

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में डीआरजी के तीन जवान शहीद हो गए तो वहीं आज कांकेर जिले के आमाबेड़ा थाना क्षेत्र में मेला देखने गए एक सेना के जवान की नक्सलियों ने बीच बाजार में हत्या कर दी. घटना शनिवार शाम की बताई जा रही है.

छत्तीसगढ़ में नहीं थम रहा नक्सलियों का आतंक, मेला देखने गए सेना के जवान को मारी गोली

कांकेर: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में डीआरजी के तीन जवान शहीद हो गए तो वहीं आज कांकेर जिले के आमाबेड़ा थाना क्षेत्र में मेला देखने गए एक सेना के जवान की नक्सलियों ने बीच बाजार में हत्या कर दी. घटना शनिवार शाम की बताई जा रही है. जवान असम में पदस्थ था, वो छुट्टिया बिताने अपने घर आया हुआ था.

बताया जा रहा है कि अज्ञात नक्सली सिविल ड्रेस में मेले की भीड़ में पहुंचे थे. जो घटना के बाद मौके से फरार हो गए.

Sukma Naxal Attack: सुकमा में बड़ी नक्सल मुठभेड़, एंबूस लगाकर किया हमला; 3 जवान शहीद, 6 नक्सली ढ़ेर

असम में पदस्थ था आर्मी जवान
बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि नक्सलियों की छोटी एक्शन टीम ने वारदात को अंजाम दिया है. मृतक आर्मी जवान मोती राम आंचला असम में पदस्थ था. जो बीते सप्ताह ही अपने गृहनगर आया था.

आज हुई 4 जवानों की हत्या 
बता दें कि आज ही शनिवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में DRG जवानों और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई थी. इसमें तीन जवान शहीद हो गए थे. सर्चिंग पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने एंबुश लगाकर निशाना साधा. मुठभेड़ में 6 नक्सलियों के भी ढ़ेर होने की सूचना है. वो पूरी तैयारी से आए थे बताया जा रहा है घटना स्थल पर करीब 10 की संख्या में नक्सली मौजूद थे.

बढ़ रही नक्सलियों की गतिविधि
बता दें कि आमाबेड़ा क्षेत्र में नक्सलियों की गतिविधिया बढ़ती जा रही है. वहीं नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में कैंप भी स्थापित कर रही है. जवान जंगलों में नक्सलियों से लोहा ले रहे है. लेकिन बावजूद इसके नक्सली के हमले बढ़ते जा रहे हैं. इस सप्ताह अब तक छत्तीसगढ़ में कुल 6 जवानों की हत्या की जा चुकी है.

ये जवान हुए शहीद
ASI रामुराम नाग (जगरगुंडा)
आरक्षक कुंजाम जोगा (मिटागुड़ा/जगरगुंडा)
वंजाम भीमा (मरकागड़ा/चिंतलनार)
मोती राम आंचला

Trending news